उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बरेली पहुंचे प्रवीण तोगड़िया, बोले हिंदुओं को आया हूं जगाने

By

Published : Dec 26, 2021, 8:10 AM IST

बीती 25 दिसंबर की देर रात बरेली पहुंचे अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद के प्रमुख प्रवीण तोगड़िया का हिंदू संगठनों के नेताओं ने जोरदार स्वागत किया. वहीं, पत्रकारों ने जब प्रवीण तोगड़िया से सवाल किया कि उनका बरेली आने का क्या उद्देश है तो उन्होंने कहा कि हमारा काम हिंदुओं को जगाना है, हिन्दूओं को जागरूक करने वह बरेली आए हैं.

अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद प्रमुख  प्रवीण तोगड़िया
अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद प्रमुख प्रवीण तोगड़िया

बरेली: अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद के प्रमुख प्रवीण तोगड़िया बीती देर रात बरेली पहुंचे. जहां हिन्दू वादी नेताओं और संघ के लोंगो ने उनका जोरदार स्वागत किया. प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि हिंदुओं को जगाने के उद्देश्य से बरेली आया हूं. वहीं उन्होंने अयोध्या मंदिर पर बोलते हुए कहा कि राम मंदिर तो बन रहा है, मगर राम राज्य नहीं दिख रहा है. हमें राम मंदिर के साथ राम राज्य भी चाहिये.

बीती 25 दिसंबर की देर रात बरेली पहुंचे अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद के प्रमुख प्रवीण तोगड़िया का हिंदू संगठनों के नेताओं ने जोरदार स्वागत किया. वहीं, पत्रकारों ने जब प्रवीण तोगड़िया से सवाल किया कि उनका बरेली आने का क्या उद्देश है तो उन्होंने कहा कि हमारा काम हिंदुओं को जगाना है, हिन्दूओं को जागरूक करने वह बरेली आए हैं.

अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद प्रमुख प्रवीण तोगड़िया

उन्होंने कहा कि यहां आने का उद्देश्य हिन्दूओं को जागरूक कर उनके धार्मिक, आर्थिक और सामाजिक अधिकार के लिए सरकार पर दबाव बनाने का काम है. वहीं जब बीजेपी और हिंदुओं को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि बीजेपी और हिंदुओं के लिए काम कर रही है या नहीं इसका सर्टिफिकेट तीन महीने बाद जनता देने वाली है. जनता जनार्दन है और जनार्दन से मैं बहुत छोटा हूं, इसलिए जनता को ही सर्टिफिकेट देने दो मुझे सर्टिफिकेट देने की धृष्टता नहीं करनी चाहिए.


उन्होंने कहा कि मैं हिंदुओं का नेता हूं. मेरा सबका साथ सबका विकास नारा नहीं है. गौ हत्या के मामले पर बोले कि गौ हत्या बंद होनी चाहिए, गो किसानों के खेतों को नुकसान न करें इसकी व्यवस्था सरकार को करनी चाहिए. इसके लिए सरकार ने कदम बढ़ाया तो है, मगर इस पर और अधिक ध्यान देना चाहिए.

यह भी पढ़ें- कोविड टीके का विरोध करने वाले 'टायर्ड' और 'रिटायर्ड' हैं : योगी आदित्यनाथ

वहीं आखिर में जब अयोध्या में बन रहे राम मंदिर पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि राम मंदिर तो बन रहा है मगर रामराज नहीं दिख रहा है. हमें मंदिर के साथ राम राज्य भी चाहिए. देश का किसान कर्जा मुक्त हो, लोगों को रोजगार मिले, शिक्षा मिले, स्वास्थ सुविधाएं मिले तभी राम राज्य बन पाएगा. साथ ही कोरोना के बढ़ते मामले पर कहा कि देश में कोरोना की तीसरी लहर आ सकती है, मुझे लगता है कि चुनाव स्थगित हो जाने चाहिए.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details