उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

DM ऑफिस का कर्मचारी बता ऑक्सीजन सिलेंडर ले गया ठग

By

Published : May 2, 2021, 8:38 AM IST

बरेली जिले में डीएम ऑफिस का कर्मचारी बताकर जालसाज कोरोना पीड़ित के परिजन से ऑक्सीजन सिलेंडर की ठगी कर फरार हो गया. हालांकि पीड़ित ने ठगी की शिकायत किसी से नहीं की.

कोरोना पीड़ित से ऑक्सीजन सिलेंडर की ठगी
कोरोना पीड़ित से ऑक्सीजन सिलेंडर की ठगी

बरेली:जिले के कोतवाली क्षेत्र स्थित बमनपुरी से ऑक्सीजन सिलेंडर की ठगी का मामला सामने आया है. यहां एक ठग खुद को डीएम ऑफिस का कर्मचारी बताकर कोरोना पीड़ित के घर से ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर फरार हो गया.

ऑक्सीजन सिलेंडर की ठगी
कोतवाली क्षेत्र के बमनपुरी निवासी गोल्ड व्यापारी हेमंत रस्तोगी के पिता सुरेंद्र रस्तोगी की तबीयत खराब चल रही है. उनका ऑक्सीजन लेवल कम होने पर परिजन 15 हजार रुपये में ऑक्सीजन सिलेंडर खरीद कर लाए थे. आरोप है कि तीन दिन पूर्व एक ठग हेमंत रस्तोगी के घर पहुंचा और खुद को जिलाधिकारी कार्यालय का कर्मचारी बताकर ऑक्सीजन सिलेंडर को वापस करने को कहा.

इसे भी पढ़ें-रेमडेसिवीर की कालाबाजारी करने वाले मेडिकल कॉलेज के कर्मचारी सहित सात गिरफ्तार

ठग ने कहा कि आप के पास जो ऑक्सीजन सिलेंडर है, उसको पांच दिन से ज्यादा घर पर नहीं रख सकते. पांच दिन में ऑक्सीजन खराब हो जाती है. ठग ने मजह 20 मिनट में नया ऑक्सीजन सिलेंडर भरकर वापस देने का भरोसा दिलाया. ठग की बातों से झांसे में आकर हेमन्त रस्तोगी ने अपना ऑक्सीजन सिलेंडर उसे दे दिया. लेकिन जब वह देर तक नहीं लौटा तो उन्हें ठगी होने का अहसास हुआ.

इसे भी पढ़ें-लखीमपुर खीरी जिला अस्पताल में 12 घंटे के भीतर 25 की मौत

हालांकि पीड़ित ने ठगी की शिकायत न तो जिलाधिकारी कार्यालय पर की है और न ही पुलिस से. ऑक्सीजन की किल्लत से जूझ रहे तीमारदार के साथ हुई ठगी से हर कोई हैरान है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details