उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

धोखाधड़ी कर मिल से चावल हड़पने वाले आरोपी गिरफ्तार

बरेली में राइस मिल के मालिक से धोखाधड़ी कर चावल हड़पने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इससे पहले भी यह जालसाज इसी तरीके का काम कर चुके हैं.

By

Published : Dec 22, 2020, 6:27 PM IST

आरोपी गिरफ्तार.
आरोपी गिरफ्तार.

बरेली:थाना भोजीपुरा क्षेत्र के धौरा टांडा में एक राइस मिल के मालिक से धोखाधड़ी कर गाड़ी भर चावल हड़प लेने की जुगत में लगे जालसाजों को पकड़कर पुलिस के हवाले किया गया है. इससे पहले भी यह जालसाज इसी तरीके का काम कर चुके हैं और पूर्व में लिखे मुकदमों में वांछित चल रहे थे.


धौरा टांडा की अमन राइस मिल से एक गाड़ी चावल की डिलीवरी पंजाब के पटियाला जानी थी. इसको लेकर अमन राइस मिल के पार्टनर अलीम अहमद ने चावल की डिलीवरी करने के लिए देवरिया थाना क्षेत्र के रिछा से केजीएन ट्रांसपोर्ट के मालिक जुल्फिकार से भाड़े पर ट्रक मंगवाया था. जुल्फिकार और ट्रक मालिक की मिलीभगत से अमन राइस मिल से ट्रक भर के चावल हड़प लेने की नियत से कूटरचित कागजात तैयार कर ट्रक को भेजा गया.

जब ट्रक में चावल के कट्टों को लोड किया जा रहा था, तभी शक होने पर गाड़ी के कागजातों का गाड़ी के नम्बरों से मिलान किया गया तो गाड़ी का नंबर UP19T 3873 आरसी में मौजूद नंबर के मिलान में सही पाया गया, लेकिन चेचिस नंबर और इंजन नंबर अलग पाए गए. इसके बाद अलीम अहमद ने गाड़ी भर रही लेबर के जरिये गाड़ी मालिक विकास कुमार निवासी कुडाना थाना कोतवाली जिला शामली, ड्राइवर समीर निवासी मोहल्ला हरेंद्र नगर थाना कोतवाली जिला शामली और क्लीनर सलीम निवासी कोर गड्डी थाना परसामलिक जिला महाराजगंज को रुकवा लिया और थाने ले गए. वहीं, उक्त आरोपियों के खिलाफ थाना भोजीपुरा में मुकदमा पंजीकृत किया गया है. पूर्व में भी उक्त आरोपी इसी तरीके से चावलों को हड़प चुके हैं. उक्त आरोपियों को पुलिस पूर्व के और अभी लिखे गए मुकदमे के तहत गिरफ्तार कर जेल भिजवा दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details