उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बरेली: केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने कहा- यूपी में कानून का राज

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में केंद्रीय मंत्री संतोष कुमार गंगवार ने विकास दुबे एनकाउंटर को लेकर मीडिया से बातचीत की. उन्होंने कहा कि जिस प्रकार 8 पुलिसकर्मियों की हत्या हुई, उससे हम काफी आहत हैं.

By

Published : Jul 11, 2020, 5:05 PM IST

etv bharat
केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार.

बरेली:कानपुर हत्याकांड से चर्चित हुए विकास दुबे एनकाउंटर के बाद लगातार विपक्ष राज्य सरकार और केंद्र सरकार पर हमलावर है. हर कोई इस एनकाउंटर पर सवालिया निशान लगा रहा है. वहीं इसको लेकर सरकार का पक्ष रखते हुए बरेली सांसद व केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने मीडिया से खास बातचीत की.

केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार.

कानून व्यवस्था पर बोले गंगवार
उन्होंने कहा कि हमारे प्रदेश में कानून व्यवस्था को जिस तरह से देखा जाता है, यह उसका एक नमूना है. हम सब इस बात को जानते हैं कि जब से वर्तमान सरकार आई है तब से अपराधी या तो जेल में हैं या प्रदेश से बाहर हैं. हम सब पुराने इतिहास को जानते हैं. 2001 में थाने के अंदर घुसकर हमारे दर्जा प्राप्त मंत्री की हत्या कर दी जाती है और फिर आरोपी मुकदमें में छूट जाए तो हम इसका अंदाजा लगा सकते हैं. प्रदेश में कानून व्यवस्था ठीक रहे और ऐसे लोगों को समझ में आए, जो कानून के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. वहीं जिस प्रकार से 8 पुलिसकर्मियों की हत्या हुई है, उससे हमें बहुत तकलीफ हुई है.

लॉकडाउन पर दिया जवाब
यूपी में फिर से लगे लॉकडाउन पर केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने कहा कि हमारा देश 135 करोड़ की जनसंख्या वाला प्रदेश है. हमारे देश में कोरोना को काफी अच्छे ढंग से हैंडल किया गया है और यहां मृत्यु दर भी काफी कम है. हमने कहीं न कहीं कोरोना पर काबू पाने का काम किया है. जो लॉकडाउन लगा है, उसका मकसद यही है कि लोग इससे बचाव को लेकर अपने को काबू में रखने का काम करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details