उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कोर्ट में SP सुप्रीमो के खिलाफ केस दर्ज, अखिलेश ने की थी पटेल और गांधी से जिन्ना की तुलना

यूपी के बरेली में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के खिलाफ कोर्ट में केस दायर कराया गया है. ये मामला मोहम्मद अली जिन्ना की तुलना सरदार वल्लभ भाई पटेल से करने के मामले में दायर कराया गया है.

By

Published : Nov 9, 2021, 5:54 PM IST

कोर्ट में SP सुप्रीमो के खिलाफ केस दर्ज
कोर्ट में SP सुप्रीमो के खिलाफ केस दर्ज

बरेलीः जिले में एसपी सुप्रीमो अखिलेश यादव के खिलाफ कोर्ट में मुकदमा दायर कराया गया है. एसपी मुखिया ने मोहम्मद अली जिन्ना की सरदार पटेल से तुलना की थी. अधिवक्ता वीरेंद्र गुप्ता ने बरेली एसीजेएम तृतीय की कोर्ट में अखिलेश यादव के खिलाफ केस दर्ज कराया है.

एडवोकेट वीरेंद्र गुप्ता का कहना है कि राष्ट्र को एक सूत्र में पिरोने वाले राष्ट्र नायक सरदार वल्लभ भाई पटेल ने देश की तमाम रियासतों को आपस में मिलाने का काम किया था. जबकि मोहम्मद अली जिन्ना ने अलग देश की मांग की थी. उन्होंने कहा था कि दोनों धर्म अलग-अलग हैं. ऐसे में जिन्ना की तुलना सरदार पटेल से नहीं की जा सकती है. ये देश का अपमान है और देश के लोगों का अपमान है. जिस वजह से एडवोकेट वीरेंद्र गुप्ता ने एसीजेएम थर्ड की कोर्ट में अखिलेश यादव के खिलाफ केस दर्ज करवाया गया है.

कोर्ट में SP सुप्रीमो के खिलाफ केस दर्ज

इसे भी पढ़ें- जिन्ना काे लेकर अपने बयान पर कायम अखिलेश, बोले- 'जो कहा था सही कहा था'

गौरतलब है कि मोहम्मद अली जिन्ना यूपी की राजनीति में फिर से प्रासंगिक हो गए हैं. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जिन्ना की बराबरी सरदार पटेल और महात्मा गांधी से कर दी थी, जिसके बाद भाजपा ने उन पर तीखे तेवर अख्तियार किए थे.

इसे भी पढ़ें- जिन्ना की बराबरी सरदार पटेल से करने पर नाराज पटेल समाज ने फूंका अखिलेश यादव का पुतला

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details