उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मलबे में दबने से हुई मौत मामले में ठेकेदार सहित तीन के खिलाफ रिपोर्ट

By

Published : Sep 3, 2021, 11:12 AM IST

बरेली में बेसमेंट की खुदाई के कारण एक मकान गिर गया था. मकान के मलबे में दबने से दो लोगों की मौत हो गई थी. इस मामले में ठेकेदार सहित तीन लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है.

कस्बे में मातम.
कस्बे में मातम.

बरेली: फतेहगंज पश्चिमी कस्बे में एक मकान के मलबे में दबने से हुई मौत के मामले में तीन लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है. इसमें दीपक गोयल, अमित गोयल निवासी मोहल्ला साहूकारा कस्बा फतेहगंज पश्चिमी और ठेकेदार अकीक निवासी मोहल्ला अंसारी थाना फतेहगंज पश्चिमी शामिल है. उधर, पोस्टमार्टम हाउस से दूसरे दिन दोनों शवों के आने से पूरा कस्बा गमगीन माहौल में डूब गया.

मृतक जाहिद का शव गुरुवार दोपहर करीब डेढ़ बजे घर पर पहुंचने पर मां अपने पुत्र का शव देखकर बेसुध हो गई. शव आने के बाद घर पर लोगों का ताता लग गया. मृतक जाहिद की पहली बीवी जिससे 2 बच्चे रिज़वा 5 वर्ष व अलीशा 4 वर्ष हुए उसकी बीमारी के चलते डेढ़ वर्ष पहले मृत्यु हो चुकी थी. इसके बाद जाहिद ने शीशगढ़ निवासी नसरीन से करींब एक साल पहले दूसरी शादी कर ली थी. जाहिद अपने मां-बाप का एकलौता पुत्र था, जिसकी 9 बहने हैं. दूसरी ओर धर्मेंद्र (30) का शव पहुंचने से भिटौरा मोहल्ले के आसपास के लोगों का घर पर तांता लग गया. धर्मेंद्र की शादी 7 वर्ष पहले बादशाह नगर निवासी मंजू से हुई थी. इसके दो बच्चे एक लड़की 5 वर्ष प्रांति व दूसरा एक लड़का लल्ला जिसकी उम्र 3 वर्ष है. धर्मेद्र दो बहनों में अकेला भाई था.

दो मंजिला दुकान मालिक कृष्ण अवतार के लड़के रितेश गुप्ता ने बताया कि दीपक गोयल से 6 दिन से लगातार मना कर रहे थे, लेकिन नहीं मान रहे थे और बेसमेंट का कार्य लगातार कराते जा रहे थे. दो दिन पहले बेसमेंट को लेकर तू-तू मैं-मैं भी हो गई थी. दो दिन पहले काम बंद कराने तक के लिए कह दिया था, लेकिन नहीं माने. उधर कैलाश लाला के पीछे वाले मकान में और नीचे की दुकान में दहल पहुंचने से लिंटर को बल्ली के सहारे रोकना पड़ा. नीचे का जमीन का हिस्सा धसक गया है, जिस कारण दुकान की छत को बल्ली के सहारे रोकना पड़ा है.

समाजवादी पार्टी के विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष सुरेश गंगवार, वरिष्ठ नेता हाजी गुड्डू, शेरगढ़ ब्लॉक प्रमुख भूपेंद्र कुर्मी ने दोषियों पर कार्रवाई की मांग करते हुए एसडीएम राजेश चंद्र, सीओ सुनील कुमार राय से पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता दिलाए जाने की मांग की है. ब्लॉक प्रमुख भूपेंद्र कुर्मी ने कहा कि बिना इजाजत बेसमेंट की खुदाई आबादी क्षेत्र में कैसे हो गई. इसमें संलिप्त लोगों पर मुकदमा कायम किया जाए. यदि परिवार को जल्द न्याय नहीं मिला तो समाजवादी पार्टी विरोध प्रदर्शन करने को बाध्य होगी. सपा विधानसभा अध्यक्ष सुरेश गंगवार ने कहा कि इस बात की जांच होनी चाहिए कि किसके आदेश पर बेसमेंट मुख्य बाजार में खोदा जा रहा था. समाजवादी पार्टी परिवार के साथ है. उनकी हर तरह से मदद की जाएगी.

पढ़ें:रहस्यमय बीमारी से मौतों का सिलसिला जारी, मरने वालों का आंकड़ा 60

थाना प्रभारी सुरेंद्र सिंह पचौरी ने बताया कि तहरीर के आधार पर तीन के खिलाफ गैर इरादतन हत्या मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. तलाश की जा रही है. सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था के मद्देनजर थानां प्रभारी दयाशंकर (मीरगंज), सौरभ सिंह (शाही) भी कस्बा फतेहगंज में जमे है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details