उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

दो दिन बाद कब्र से निकाला गया किशोरी का शव, हत्या या आत्महत्या का खुलेगा राज

यूपी के बरेली में शुक्रवार को थाना इज्जतनगर पुलिस ने डीएम के आदेश के बाद किशोरी के शव को कब्र से निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस का कहना है कि किशोरी के परिजनों ने उसकी हत्या कर उसका शव चुपचाप दफना दिया था.

By

Published : Oct 22, 2021, 9:45 PM IST

दो दिन बाद कब्र से निकाला गया किशोरी का शव
दो दिन बाद कब्र से निकाला गया किशोरी का शव

बरेली :बरेली जिले में हुई 12 वर्षीय किशोरी की मौत मामले में पुलिस ने शुक्रवार को उसकी कब्र खुदवाकर शव का दोबारा पोस्‍टमार्टम करने के लिए भेजा है. इज्जतनगर पुलिस ने डीएम के आदेश के बाद किशोरी के शव को कब्र से निकाला. पुलिस का कहना है कि किशोरी के परिजनों ने उसकी हत्या कर उसका शव चुपचाप दफना दिया था.

दरअसल, बुधवार को इज्‍जतनगर के बिहारमान नगला इलाके की 12 साल की फिजा की संदिग्‍ध परिस्थितियों में मौत हो गयी थी. बच्‍ची के चाचा पर ही हत्‍या का शक जताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि बच्‍ची की मौत के अगले ही दिन एक वीडियो वायरल हुआ था. इसी आधार पर पुलिस ने कब्र से बच्‍ची की लाश निकलवाकर पोस्‍टमार्टम के लिए भेजा है. पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के हवाले कर दिया जाएगा. हालांकि परिजनों का अभी भी यही कहना है फिजा ने खुदकुशी की थी.

इस मामले में इज्जतनगर थाने के इंस्पेक्टर संजय कुमार का कहना है कि लड़की की मां का पहले ही इंतकाल हो चुका है. बुधवार को उसके पिता कहीं काम पर गये थे. दोपहर को जब वो अपने घर पहुंचे तो किशोरी का शव फंदे से लटका हुआ था. पुलिस को वगैर सूचना दिए ही, शव को फंदे से उतारकर दफना दिया था. पड़ोसियों ने किशोरी की हत्या के शक में आला अधिकारियों को ट्वीट किया था. जिसके चलते डीएम से परमिशन लेकर आज किशोरी के शव को कब्र से निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने पर अग्रिम कार्रवाई की जायेगी.

इसे भी पढ़ें-लखीमपुर हिंसा मामला : मंत्री पुत्र आशीष मिश्रा समेत चार की फिर पुलिस रिमाण्ड

दूसरी तरफ, मृतक किशोरी के परिजन कुछ भी कहने से बच रहे हैं. पड़ोसियों का कहना है कि बुधवार को किशोरी कोचिंग पढ़ने गयी थी. इस मामले में एक बच्चे का वीडियो भी सामने आया है. वीडियो में तीन लोग आपस में बातचीत कर रहे हैं. जिसमें एक बच्चा कहता है कि दीदी को चाचा ने मारा है और उसको फंदे पर लटका दिया था. इसी वीडियो को पड़ोस के किसी व्यक्ति ने अधिकारियों को ट्वीट कर दिया था. इसी वीडियो को आधार मानते हुए, अधिकारियों के आदेश पर पुलिस ने किशोरी के शव को कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मामले की हकीकत सामने आ सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details