उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बरेली की एक महिला में ब्लैक फंगस संक्रमण की पुष्टि

कोविड संक्रमण के बाद बरेली में अब ब्लैक फंगस ने भी दस्तक दे दी है. शुक्रवार शाम मीरगंज की रहने वारी महिला में ब्लैक फंगस संक्रमण की पुष्टि हुई. फिलहाल महिला का इलाज निजी अस्पताल में चल रहा है.

By

Published : May 15, 2021, 9:57 AM IST

ब्लैक फंगस की पुष्टि.
ब्लैक फंगस की पुष्टि.

बरेली: मीरगंज की रहने वाली एक महिला में ब्लैक फंगस संक्रमण की पुष्टि हुई है. महिला का इलाज एक निजी अस्पताल में चल रहा है. परिजनों ने बताया कि कोविड से स्वस्थ होकर वापस आने के बाद आंख में दिक्कत हुई. जांच कराने पर डॉक्टर ने सीटी टेस्ट किया तो ब्लैक फंगस की पुष्टि हुई. एंटीफंगल इंजेक्शन महिला को दिया गया है.

आंख के पास हो रही थी परेशानी
परिजनों ने बताया कि महिला को कई दिनों से आंख के पास परेशानी हो रही थी. साथ ही तबीयत भी खराब थी. शुक्रवार को महिला को प्रेमनगर स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां जांच के बाद डॉक्टर ने ब्लैक फंगस की पुष्टि की. घरवालों ने कई निजी अस्पताल में संपर्क किया, लेकिन इलाज के लिए बात नहीं बन सकी.

प्रशासन को इसका पता चला तो राममूर्ति अस्पताल से संपर्क किया गया. वहां ब्लैक फंगस के इलाज की व्यवस्था की जानकारी ली. महिला को शुक्रवार शाम तक निजी अस्पताल से डिस्चार्ज कराकर राममूर्ति में भर्ती किया गया. यहां महिला का इलाज शुरू हो गया है.

सीएमओ डॉ. एसके गर्ग ने बताया कि जिले में पहला ब्लैक फंगस का केस आया है. महिला का इलाज प्राइवेट अस्पताल में चल रहा है. आईडीएसपी यूनिट को आगे की कार्रवाई का निर्देश दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details