उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मंत्री नंद गोपाल नंदी ने गांव में लगाई चौपाल, दलित के यहां किया भोजन फिर कही ये बड़ी बात..

By

Published : Apr 30, 2022, 2:57 PM IST

योगी कैबिनेट में मंत्री नंद गोपाल नंदी ने बरेली स्थित भरतौल गांव में एक दलित परिवार के यहां रात्रि विश्राम के साथ ही भोजन किया. यहां उन्होंने रोजगार से लेकर ग्राम में व्याप्त तमाम समस्याओं पर लोगों से बात की.

etv bharat
भाजपा कैबिनेट मंत्री

बरेली: कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी ने बरेली स्थित भरतौल गांव में एक दलित परिवार के यहां रात्रि विश्राम के साथ ही भोजन किया. यहां उन्होंने रोजगार से लेकर ग्राम में व्याप्त तमाम समस्याओं पर लोगों से बात की. इस दौरान उन्होंने बताया कि यूपी में 10 लाख करोड़ का निवेश होने जा रहा है. इससे अब युवाओं को आसानी से रोजगार मिल सकेगा. यही नहीं, उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश अब उत्तम प्रदेश से सर्वोत्तम प्रदेश बनेगा. कहा कि जिस तरह भारत का मुकुट कश्मीर है, उसी तरह उत्तर प्रदेश का मुकुट नोएडा है.

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि मायावती और अखिलेश यादव के समय जेवर एयरपोर्ट का मुद्दा केवल चुनावी झुनझुना हुआ करता था. हमारी सरकार बनने पर वहां तुरंत काम हुआ. अब 2023 तक यह एयरपोर्ट बनकर तैयार होगा और यहां से उड़ानें भी शुरू हो जाएंगी. एयरपोर्ट पर गोडाउन और वेयरहाउस बन रहा है. फिल्म सिटी पर भी तेजी से काम चल रहा है. उन्होंने यमुना अथॉरिटी जेवर को उत्तर प्रदेश का मुकुट बताया. कहा कि दुनिया की मल्टीनेश्नल कंपनियां नोएडा में अपना ऑफिस खोलना चाहती हैं. हमने उद्योग लगाने की कार्यपद्धति को बिल्कुल बदल दिया है. बाबुशाही और फीताशाही अब नहीं रही.

यह भी पढ़े-कैबिनेट मंत्री का सपा मुखिया पर वार, बोले- सपा को समाप्तवादी पार्टी बना रहे अखिलेश यादव

रोजगार के मुद्दे पर की बात :रोजगार के मुद्दे पर गोपाल नंदी ने कहा कि दूसरी पार्टिया केवल वायदा करती हैं लेकिन हम संकल्प लेते है. हम 10 लाख करोड़ का इन्वेस्टमेंट ला रहे हैं. इससे बड़े पैमाने पर रोजगार मिलेगा. पिछली सरकारों के कामकाज की बात करें तो इनमें यूपी में केवल 2 एयरपोर्ट संचालित थे. भाजपा को मौका मिला तो अब 9 एयरपोर्ट संचालित हैं, 8 बन रहे हैं और 4 के लिए जमीन खरीदी जा चुकी है. अब उत्तर प्रदेश 21 एयरपोर्ट और 5 इंटरनेशनल एयरपोर्ट वाला देश का पहला राज्य बनने जा रहा है.

महिलाओ से संबंधित अपराधों पर गिरफ्तारी के निर्देश :महिलाओं से संबंधित अपराधों पर कैबिनेट मंत्री गोपाल नंदी ने समीक्षा बैठक भी ली. जिन मामलों में गिरफ्तारियां नहीं हुईं हैं, उनमें गिरफ्तारी के निर्देश दिए. बताया कि सभी आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्यवाही होगी. यूपी में सभी गुंडों का दमन किया जाएगा. जनता के लिए एक भयमुक्त समाज के निर्माण को लेकर भी उन्होंने भाजपा सरकार की प्रतिबद्धता को व्यक्त किया.

ऐसी ही जरुरी और विश्वसनीय खबरो के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details