उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

त्रिपुरा हिंसा पर बोले उलेमा, मुसलमानों और मस्जिदों की हिफाजत करे सरकार

By

Published : Oct 30, 2021, 10:25 PM IST

बरेली के मरकज-ए-अहले सुन्नत दरगाह आला हजरत बरेली शरीफ के उलेमा-ए-किराम ने त्रिपुरा दंगो को लेकर कड़ी निन्दा की. बांग्‍लादेश में हुई हिंसा के विरोध में पूर्वोत्तर राज्य त्रिपुरा में इबादतगाहों पर हमला और मुसलमानों की बेरहमी से हत्या का आरोप लगाया.

बरेली शरीफ में त्रिपुरा दंगो को लेकर बैठक.
बरेली शरीफ में त्रिपुरा दंगो को लेकर बैठक.

बरेली:बरेली की प्रसिद्ध दरगाह आला हजरत से त्रिपुरा के मुसलमानों और मस्जिदों की हिफाजत के लिए आवाज उठी है. शनिवार को दरगाह आला हजरत दरगाह पर उलेमा-ए-किराम ने त्रिपुरा में जारी हिंसा की कड़ी निंदा की. कहा की त्रिपुरा के मुसलमानों पर अत्याचार और शोषण हो रहा है. मुसलमानों की हिफाजत के लिए सरकार कुछ ठोस कदम उठाये.

बरेली के मरकज-ए-अहले सुन्नत दरगाह आला हजरत बरेली शरीफ के उलेमा-ए-किराम ने त्रिपुरा दंगो को लेकर कड़ी निन्दा की. बांग्‍लादेश में हुई हिंसा के विरोध में पूर्वोत्तर राज्य त्रिपुरा में इबादतगाहों पर हमला और मुसलमानों की बेरहमी से हत्या का आरोप लगाया. दरअसल, बांग्लादेश में पिछले दिनों दुर्गा पूजा पंडालों में हुई तोड़फोड़ के खिलाफ त्रिपुरा में हिंदू संगठनों की कई रैलियों के बीच वहां की मस्जिदों और अल्पसंख्यक बस्तियों पर हमला किया गया. इसमें पिछले कई दिनों में मस्जिदों और अल्पसंख्यक बस्तियों पर हमले का की खबर सोशल मीडिया के जरिये मिल रही हैं.

बरेली शरीफ में त्रिपुरा दंगो को लेकर बैठक.
इस मामले को लेकर शनिवार शाम को जमात रजा-ए-मुस्तफा के कार्यालय पर जमात रजा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सलमान मियां के नेतृत्व में उलेमा-ए-किराम की अहम बैठक हुई, जिसमें उलेमा-ए-किराम ने त्रिपुरा हमले की कड़ी निन्दा करते हुए कहा त्रिपुरा के मुसलमानों पर अत्याचार और शोषण हो रहा है, लेकिन केंद्र सरकार मौन व्रत रखे हुए है.


वहीं, जमात रजा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सलमान मिया ने आरोप लगाया कि इस वक्त देश में भय का माहौल है. त्रिपुरा में हालात बेकाबू हैं. मस्जिदों पर हमले हो रहें. दुकानों और घरों को आग के हवाले किया जा रहा है. कुरान शरीफ की तौहीन की जा रही है. मुसलमानों को बेरहमी से पीटा जा रहा है और उनकी हत्या की जा रही है. राज्य सरकार और केंद्र सरकार चुप होकर तमाशा देख रही है. दंगाइयों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही है.


हालांकि, दरगाह को मिले एक पत्र में एक वरिष्ठ अधिकारी ने अगरतला के पास एक मस्जिद में तोड़फोड़ की पुष्टि करते हुए कहा कि हम ज़्यादातर मस्जिदों को सुरक्षा प्रदान कर रहे हैं. हम राज्य सरकार के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब से मांग करते हैं कि दोषियों के खिलाफ तुरंत एक्शन लें और मुस्लिमो व मस्जिदों को सुरक्षा प्रदान करें. साथ ही हिंसा रोकने में नाकाम प्रशासनिक अधिकारियों पर भी कड़ी कार्यवाई की मांग की. दंगाइयों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जाए और उनको जेल भेजा जाए और उनके ऊपर रासुका लगाई जाए. जमात रज़ा के राष्ट्रीय महासचिव फरमान मियां ने कहा त्रिपुरा में दंगाइयों के खिलाफ कठोर कार्रवाई नहीं की गई तो बहुत जल्द देश-भर में जमात रज़ा-ए-मुस्तफा त्रिपुरा के दंगाइयों के खिलाफ सड़कों पर उतर कर विरोध प्रदर्शन करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details