उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बरेली में कंपटीशन की तैयारी कर रहे छात्र ने की आत्महत्या

बरेली में कंपटीशन की तैयारी कर 27 वर्षीय छात्र ने फांसी के फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पंखे से नीचे उतरवाया और मामले की जांच में जुट गई है.

By

Published : Oct 25, 2022, 5:17 PM IST

आत्महत्या.
आत्महत्या.

बरेली:उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से सनसनीखेज घटना सामने आई है. जहां प्रेम नगर थाना क्षेत्र में एक निजी हॉस्टल में कंपटीशन की तैयारी कर रहे छात्र ने पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली. घटना की जानकारी लगते ही मौके पर पहुंची प्रेम नगर थाने की पुलिस ने छात्र के शव को फंदे से नीचे उतरवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और आत्महत्या के कारणों की जांच में जुट गई है. बताया जा रहा है कि मृतक छात्र लंबे समय से कंपटीशन की तैयारी कर रहा था पर उसे सफलता नहीं मिल रही थी. इसके चलते वह डिप्रेशन में चला गया था.

जनपद के कुतुबखाने में रहने वाले 27 वर्षीय फैजान प्रेम नगर थाना क्षेत्र के शाहबाद मोहल्ले के एक निजी हॉस्टल में रहकर कंपटीशन की तैयारी कर रहा था. साथ ही अपना खर्चा चलाने के लिए एक घड़ी की दुकान पर काम भी करता था. बताया जा रहा है कि 27 वर्षीय फैजान पिछले 4 महीनों से साजिद उल्ला खान के हॉस्टल में रहकर कंपटीशन की तैयारी करा था. हर रोज छात्र फैजान घड़ी की दुकान पर काम करने जाता था पर मंगलवार को जब वह दुकान पर काफी समय तक नहीं पहुंचा तो दुकान मालिक आदिल खान उसे तलाशते हॉस्टल आ पहुंचे. जहां फैजान के कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था और काफी देर आवाज देने के बाद जब कोई प्रतिक्रिया अंदर से नहीं आई तो उसकी सूचना आदिल खान ने हॉस्टल मालिक साजिद उल्लाह खां को दी और जब रोशनदान से झांक कर देखा तो अंदर पंखे के सहारे फैजान की लाश लटक रही थी.

दरवाजे का लॉक तोड़कर कमरे में घुसी पुलिस
कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं 27 वर्षीय फैजान की लाश उसके हॉस्टल के कमरे में फंदे से लटकने की सूचना मिलते ही प्रेम नगर थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई, पर कमरे का दरवाजा अंदर से बंद होने के चलते कमरे का लॉक तोड़कर पुलिस अंदर कमरे में पहुंची. जहां पंखे से रस्सी के सहारे फैजान की लाश लटकी हुई थी. बताया जा रहा है कि फैजान ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है, पर आत्महत्या के कारणों का अभी तक पता नहीं लग पाया है. मौके पर पहुंची पुलिस ने फैजान के शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम को भेज दिया है और पूरे मामले की जांच में जुट गई है.

क्षेत्राधिकारी प्रथम श्वेता यादव ने बताया कि हॉस्टल में रहकर कंपटीशन की तैयारी करने वाले छात्र फैजान की लाश उसके कमरे में फंदे से लटकी मिली थी जिसका पंचनामा भर पोस्टमार्टम को भेज दिया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का लग रहा है.

इसे भी पढे़ं- जिला जेल में निरुद्ध बंदी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, मचा हड़कंप

ABOUT THE AUTHOR

...view details