उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बरेलीः अन्य जनपदों से लौट रहे मजदूरों को पुलिस ने बॉर्डर पर रोका

उत्तर प्रदेश के बरेली में पुलिस बैरियर लगाकर संघन चेकिंग कर किसी को भी जनपद में प्रवेश नहीं दे रही है. वहीं कई अन्य जनपदों से आ रहे प्रवासी मजदूरों को पुलिस ने सीमा पर ही पूछताछ कर वापस भेज दिया.

By

Published : Apr 27, 2020, 8:12 AM IST

migrant workers.
पुलिस ने प्रवासी मजदूरों को रोका.

बरेलीः लॉकडाउन बढ़ने के बाद से प्रवासी मजदूर अपने जिले में लौटने के लिए विभिन्न तरीके के हथकंडे अपना रहे हैं. इसके लिए पुलिस जिले की सीमाओं पर बैरियर लगाकर चेकिंग कर रही है. वहीं कुछ प्रवासी मजदूर कच्चे रास्ते के जरिए जिले में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे. इनको पुलिस ने पूछताछ कर वापस लौटा दिया.

पुलिस ने प्रवासी मजदूरों को रोका.

फैक्ट्री बंद होने के बाद लौट रहे मजदूर
रामपुर और जिले की सीमा के गांव लभारी के हाइवे पर पुलिस बैरियर लगाकर संघन चेकिंग कर रही है. इस दौरान किसी भी व्यक्ति को जिले में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है. शनिवार व रविवार को साइकिल से लखीमपुर, सीतापुर, हरदोई जा रहे कई लोगों को पुलिस ने बैरियर पर ही रोक लिया. वहीं पुलिस ने कच्चे रास्तों के जरिए साइकिल से आने वाले प्रवासी मजदूरों से पूछताछ कर उन्हें वापस लौटा दिया.

मजदूरों को पुलिने बैरियर पर रोका.

मजदूरों ने पुलिस को बताया कि वह लोग गाजियाबाद, बुलंदशहर, मुजफ्फरनगर की फैक्ट्री में मजदूरी करते थे. फैक्ट्री बंद होने के बाद मालिकों ने उन्हें घर जाने के लिए बोल दिया था. साथ ही मजदूरों ने बताया कि जो मजदूरी मिली वह खाने पीने में खर्च हो गई, इसलिए वह घर जाना चाहते हैं. उन्होंने गाजियाबाद से पांच हजार रुपये में साइकिल खरीदी. साथ ही मजदूर रास्ते में साइकिल खराब हो जाए तो उसके लिए पंप, ट्यूब, टायर भी साथ लेकर चल रहे है. सीओ जगमोहन सिंह बुटोला ने बताया कि, शासन के निर्देश पर हाइवे पर जनपद की सीमा को सील कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details