उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पत्नी की हत्या मामले में 5 साल बाद बरेली कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा

उत्तर प्रदेश के बरेली की अदालत ने एक हत्यारे पति को मौत की सजा देने का एलान किया है. आरोपी ने घरेलू कलह में अपनी पत्नी को मौत के घाट उतार दिया था. इसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को जेल भेज दिया था. 5 सालों की सुनवाई के दौरान अदालत ने आरोपी पति को फांसी की सजा सुनाई है.

By

Published : May 27, 2022, 4:09 PM IST

etv bharat
पत्नी की हत्या के मामले में 5 साल बाद बरेली कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा

बरेली :उत्तर प्रदेश के बरेली की अदालत ने एक हत्यारे पति को मौत की सजा देने का एलान किया है. आरोपी ने घरेलू कलह में अपनी पत्नी पर छुरे से 13 प्रहार कर उसे मौत के घाट उतार दिया था. इसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को जेल भेज दिया था. 5 सालों की सुनवाई के दौरान अदालत ने आरोपी पति को फांसी की सजा सुनाई है.

पत्नी की हत्या के मामले में बरेली कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा

बरेली के बिथरी चैनपुर थाना क्षेत्र की रहने वाली सितारा बेगम का निकाह उसके घरवालों ने नवाबगंज के रफीक के साथ किया था. निकाह के शुरू में दोनों पति पत्नी का रिश्ता अच्छा चल रहा था लेकिन शादी के कुछ दिनों बाद दोनों के बीच किसी ना किसी बात को लेकर झगड़ा होने लगा. रोज के झगड़ों से तंग आकर सितारा बेगम अपने बेटे को लेकर पति को छोड़ अपने मायके चली आई. मायके में अपने मां-बाप के साथ रहने लगी.

बिथरी चैनपुर थाने की पुलिस की मानें तो सितारा बेगम 2017 से अपने मायके में रह रही थी. इसी दौरान उसका पति रफीक आया और बेटे को जबरन अपने साथ ले जाने लगा. इसका सितारा ने विरोध किया. तभी रफीक ने छुरे से सितारा बेगम पर एक के बाद एक 13 प्रहार वार कर डाला जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

इसे भी पढ़े-ममेरे भाई और पति से प्रेम प्रसंग के शक में महिला ने की थी हत्या

अदालत ने 5 साल में ही सुनाया मौत का फरमान :बरेली की अदालत में एडीजीसी दिगंबर सिंह पटेल ने बताया कि मात्र 5 सालों में ही अदालत में सुनवाई के दौरान न्यायालय ने आरोपी पति रफी को फांसी की सजा सुनाई है. साथ ही ₹एक लाख का जुर्माना भी लगाया है. जुर्माने की राशि में से ₹70,000 हजार सितारा बेगम के बच्चों को दी जाएगी. एडीजीसी दिगंबर सिंह पटेल ने बताया कि अदालत में चले इस मामले में 7 गवाहों को पेश किया गया था.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details