उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 14, 2022, 5:33 PM IST

ETV Bharat / state

Children's Day पर अलग अंदाज में दिखीं बरेली कमिश्नर, जमीन पर बैठ बच्चों संग खाया मिड डे मील

बाल दिवस के मौके पर बरेली कमिश्नर संयुक्ता समद्दार ने बेसिक शिक्षा विभाग के स्कूलों का निरीक्षण किया. साथ ही बच्चों के साथ जमीन पर बैठकर मिड डे मील खाया.

बरेली कमिश्नर संयुक्ता समद्दार
बरेली कमिश्नर संयुक्ता समद्दार

बरेली:तेज तर्रार अफसर की छवि वाली बरेली कमिश्नर संयुक्ता समद्दार (Bareilly Commissioner Sanyukta Samaddar) सोमवार को एक अलग ही किरदार में दिखाई दीं. जी हां बाल दिवस (Children's day) के अवसर पर वह बेसिक शिक्षा विभाग के स्कूलों में पहुंचीं और न सिर्फ बच्चों के साथ जमीन पर बैठकर मिड डे मील खाया बल्कि बातचीत कर उनको प्यार दुलार किया, जिसे देख हर कोई हैरान हर गया. वहीं, मंडलायुक्त को अपने बीच पाकर बच्चों के चेहरे भी खिल उठे.

बरेली कमिश्नर संयुक्ता समद्दार का अलग अंदाज

दरअसल, बरेली मंडल की कमिश्नर संयुक्ता समद्दार ने बाल दिवस के मौके पर बिथरी चैनपुर ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय भरतौल और उच्च प्राथमिक विद्यालय फरीदापुर इनायतपुर का निरीक्षण किया, जहां उन्होंने बेसिक शिक्षा विभाग में पढ़ने वाले बच्चों के साथ एक मां, शिक्षक और अभिभावक के रूप में खुद को रख कर मस्ती की. साथ ही नन्हे-मुन्ने बच्चों को उन्होंने खेल कराए और खुद भी बच्चों की तरह खेलने लगी. इतना ही नहीं कमिश्नर ने बच्चों से स्कूल पाठ्यक्रम पर ढेर सारी बातें की और जीवन में निरंतर आगे बढ़ने की सीख भी दी.

बरेली कमिश्नर संयुक्ता समद्दार ने मिड डे मील खाया
बच्चों के चरित्र निर्माण में अपना अमूल्य योगदान दें शिक्षक कमिश्नर संयुक्ता समद्दार ने कहा कि बच्चों की पढ़ाई में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए. उनके खेलकूद के सामान से लेकर बच्चों की यूनिफॉर्म, मिड डे मील अन्य जरूरी चीजें मुहैया होनी चाहिए. शिक्षक समय से स्कूल पहुंचे. बच्चों के चरित्र निर्माण में अपना अमूल्य योगदान दें.
बच्चों को पढ़ाती दिखीं बरेली कमिश्नर
योगीराज में मिशन कायाकल्प से लौटी सरकारी स्कूलों में रौनकमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रदेश में चलाए जा रहे मिशन कायाकल्प ने सरकारी स्कूलों की तस्वीर बदल दी है. मिशन कायाकल्प में प्राथमिक विद्यालय कॉन्वेंट स्कूलों को टक्कर दे रहे हैं. वहीं, कमिश्नर ने जिन स्कूलों का निरीक्षण किया. उन स्कूलों में स्मार्ट क्लास, सरकारी बच्चों के बैठने के लिए बेंच, ब्लैकबोर्ड समेत सभी सुविधाएं थी. सरकारी स्कूल के बच्चे भी कान्वेंट स्कूलों की तरह कमिश्नर के सवालों का फटाफट जवाब दे रहे थे.
जीवन में निरंतर आगे बढ़ने का सीख देतीं बरेली कमिश्नर

यह भी पढ़ें-बलरामपुर अस्पताल में खून की जांच के लिए बढ़े काउंटर, मरीजों ने किया था हंगामा

ABOUT THE AUTHOR

...view details