उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बरेली कॉलेज की प्रबंध समिति के उपाध्यक्ष गबन के आरोप में गिरफ्तार

By

Published : Mar 17, 2021, 3:26 AM IST

Updated : Mar 17, 2021, 5:40 AM IST

बरेली कॉलेज में न‍िर्माण और अन्‍य मदों में हुए गबन के मामले में बरेली की क्राइम ब्रांच ने प्रबंध सम‍ित‍ि के उपाध्‍यक्ष काजी अलीउद्दीन को गिरफ्तार कर ल‍िया है. पुलिस ने 2018 में गबन के आरोप में एफआईआर दर्ज की थी. दो साल की जांच के बाद पुलिस ने ये कार्रवाई की है.

बरेली कॉैलेज.
बरेली कॉैलेज.

बरेलीः क्राइम ब्रांच ने गबन के आरोप में मंगलवार को बरेली कॉलेज प्रबंध सम‍ित‍ि के उपाध्‍यक्ष काजी अलीउद्दीन को गिरफ्तार कर ल‍िया. उन पर 2018 में गबन के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई थी. इस केस में पुलिस ने दो साल की जांच के बाद ये एक्शन लिया है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस मामले में बरेली कॉलेज प्रबंध सम‍ित‍ि के सच‍िव, दो पूर्व प्राचार्य के साथ ही कॉलेज के अन्य लोगों पर भी गिरफ्तारी हो सकती है.

बरेली कॉलेज के प्रबंध समिति के उपाध्यक्ष गबन के आरोप में गिरफ्तार.
कमिश्नर के निर्देश पर दर्ज हुई थी गबन की FIR
बरेली कॉलेज प्रबंध सम‍ित‍ि के उपाध्‍यक्ष काजी अलीउद़दीन को बरेली कॉलेज के फण्ड में गबन के मामले में मंगलवार देर शाम गिरफ्तार कर लिया गया. गौरतलब है कि बरेली के तत्कालीन क्षेत्रीय उच्‍चश‍िक्षाध‍िकारी डॉ. राजेश प्रकाश की श‍िकायत पर सन 2018 में थाना बारादरी में गबन की र‍िपोर्ट दर्ज कराई गई थी. बरेली मंडल के तत्कालीन कम‍िश्‍नर के न‍िर्देश पर यह एफआईआर दर्ज की गई थी. एफआईआर में आरोप लगाया गया था की प्रबंध सम‍ित‍ि से जुडे लोगों ने बरेली कॉलेज की ब‍िल्‍ड‍िंग का न‍िर्माण बगैर टेंडर के कराकर अनियमितता की है. धन के बंदरबांट का भी दावा किया गया था.
पुलिस अभिरक्षा में आरोपी.
बिलों में गड़बड़ी करने के हैं आरोप
इसके साथ ही सेल्‍फ फाइनेंस कोर्सेस के ड‍िपार्टमेंट के ब‍िलों में भी गड़बड़ी उजागर हुई थी. इस मामले की व‍िवेचना बरेली क्राइम ब्रांच के इंस्‍पेक्‍टर सुरेन्‍द्र स‍िंह कट‍ियार कर रहे थे. दो साल लंबी जांच और साक्ष्य संकलन के बाद आरोप सच पाए गए. इस पर क्राइम ब्रांच ने आरोपियों की गिरफ्तारी शुरू कर दी.


यह भी पढ़ेंःबरेली के मेयर डॉ. उमेश गौतम बने महापौर परिषद के अध्यक्ष

करोड़ों के गबन का है आरोप
करोड़ों के गबन केस में आरोपी बरेली कॉलेज में प्रबंध समिति के उपाध्यक्ष काजी अलीउद्दीन को गिरफ्तार किया गया है. क्राइम ब्रांच इस मामले में समिति के सचिव और दो पूर्व प्राचार्यों की भी तलाश कर रही है.

हाईप्रोफाइल है मामला
हाइप्रोफाइल मामला होने की वजह से अधिकारी आगे की कार्रवाई से पहले मीड‍िया के सामने खुलकर बोलने से बच रहे हैं. गड़बड़ी के आरोपों को लेकर बरेली कॉलेज में भी कोई बोलने के लिए तैयार नहीं हैं.

Last Updated : Mar 17, 2021, 5:40 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details