उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बरेली कॉलेज प्रशासन, तोड़फोड़ और हंगामा करने वाले छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

By

Published : Oct 25, 2021, 6:48 PM IST

बरेली कॉलेज में 18 अक्टूबर को प्राचार्य कक्ष में हंगामा और तोड़फोड़ के मामले में दोषी छात्रों के खिलाफ कार्रवाई न होने से नाराज बरेली कॉलेज प्रशासन अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चला गया है.

अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बरेली कॉलेज प्रशासन
अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बरेली कॉलेज प्रशासन

बरेलीः बरेली कॉलेज प्रशासन अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चला गया है. जिसके चलते ऑफिस कार्य से लेकर शिक्षण कार्य सभी बंद हो गए हैं. कॉलेज में ताले पड़े हैं. 18 अक्टूबर को प्राचार्य कक्ष में हंगामा और तोड़फोड़ के मामले में कॉलेज प्रशासन दोषी छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहा है.

जिले का सबसे बड़ा डिग्री कॉलेज बरेली कॉलेज में सोमवार से शिक्षक और कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं. कॉलेज के गेटों पर ताला लगा कर पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. बरेली कॉलेज में न तो कोई शिक्षण कार्य किया जा रहा है और न ही किसी तरह का ऑफिस का काम किया जा रहा है. बरेली कॉलेज में पूरी तरह से अनिश्चितकालीन हड़ताल के चलते कॉलेज में फॉर्म जमा करने आने वाले छात्र-छात्राएं परेशान हो रहे हैं.

अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बरेली कॉलेज प्रशासन

कॉलेज प्रशासन का कहना है कि 18 अक्टूबर को कॉलेज के प्राचार्य के कमरे में घुसकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्र नेताओं ने हंगामा कर तोड़फोड़ की थी और उन पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई. हंगामा करने वाले छात्र-छात्राओं के खिलाफ कार्रवाई न होने से नाराज कॉलेज शिक्षक और कर्मचारी सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गये हैं.

अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बरेली कॉलेज प्रशासन

कॉलेज में पुलिस फोर्स लगा दी गई है. वे कॉलेज आए छात्र-छात्राओं को समझा कर वापस कर रहे हैं. इतना ही नहीं कॉलेज में किसी तरह का माहौल खराब न हो, इसके लिए भी पर्याप्त पुलिस बल कॉलेज में तैनात किये गए हैं.

अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बरेली कॉलेज प्रशासन

बरेली कॉलेज के शिक्षक संघ के महामंत्री डॉक्टर बी पी सिंह ने कहा कि यह कॉलेज पढ़ाई का मंदिर है. यहां अराजकता करने वाले छात्र नहीं हो सकते और जब तक कॉलेज में ऐसा माहौल रहेगा तब तक कॉलेज में कोई भी काम नहीं किया जाएगा. इतना नहीं कॉलेज में हंगामा करने और तोड़फोड़ करने वाले छात्रों के खिलाफ पुलिस प्रशासन जब तक कार्रवाई नहीं करेगा, तब तक वह अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे.

अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बरेली कॉलेज प्रशासन
कॉलेज में इन दिनों छात्रवृत्ति और अन्य फार्म जमा किए जा रहे हैं. जिनको जमा करने के लिए दूरदराज से छात्र-छात्राएं परेशान हो रही हैं. हड़ताल के चलते फार्म जमा करने आए छात्र छात्राओं को हो रही परेशानी को देखते हुए छात्रा प्रिया गंगवार ने कहा कि जियो ₹70 किराया खर्च कर बरेली कॉलेज में अपना छात्रवृत्ति का फार्म जमा करने आई थी. फिर कॉलेज में हड़ताल के चलते उसका फार्म नहीं जमा हो पा रहा है.
अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बरेली कॉलेज प्रशासन

इसे भी पढ़ें- मुंबई ड्रग मामला : समीर के बचाव में उतरीं पत्नी, बोलीं- हम दोनों हिंदू परिवार से

वहीं अपना फॉर्म जमा करने आए छात्र विपिन कुमार ने बताया कि कॉलेज में हड़ताल के चलते उसको वापस लौटना पड़ रहा है और उनका कोई काम नहीं हो रहा है ना ही कॉलेज प्रशासन कोई सही जानकारी दे रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details