उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दान के लिए धन नहीं श्रद्धा चाहिए, समर्पण निधि में नन्हों की 108 गुल्लकें समर्पित

By

Published : Feb 6, 2021, 10:37 AM IST

Updated : Feb 6, 2021, 3:32 PM IST

यूपी के बरेली में बच्चों ने राम जन्म भूमि समर्पण निधि में अपना योगदान दिया है. जनपद के 108 नन्हों ने अपनी गुल्लकें श्री राम मंदिर निर्माण के लिए समर्पित कर दी हैं. कृष्ण लीला कॉम्प्लेक्स में राम जन्मभूमि मंदिर निधि समर्पण अभियान के तहत बच्चों ने दान दिया है.

108 गुल्लक दान.
108 गुल्लक दान.

बरेली:छोटे-छोटे बच्चों ने भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए अपनी 108 गुल्लकें दान दी हैं. बच्चों को जब जानकारी हुई कि राम मंदिर निर्माण के लिए उनके क्षेत्र में निधि समर्पण का कैंप लगा है तो सभी बच्चे इक्कठे हुए और अपनी-अपनी गुल्लक लेकर दान करने पहुंच गए.

धर्म के प्रति आस्था और परिवार की तरफ से दिए गए संस्कार साथ हो तो उम्र मायने नहीं रखती. ऐसा ही कुछ बरेली के नन्हें मुन्ने बच्चों ने राम मंदिर निर्माण धर्म निधि समर्पण में अपना छोटा योगदान देकर दिखाया. 108 नन्ने-मुन्नों ने अपनी जमा पूंजी मंदिर निर्माण के लिए दान में दी. इन बच्चों की मासूमियत देखकर यह लग रहा था कि वाकई संस्कार सबसे ऊपर होते है.

जानकारी देते बच्चे और परिजन.

हर बच्चे के दिल में भगवान राम के प्रति समर्पण
बच्चों ने यह समर्पण राशि विश्व हिंदू परिषद विभाग संगठन मंत्री रमाशंकर को भेंट की. बच्चों के उत्साह को देखकर सभी लोगों ने इनकी तारीफ की और कहा कि हमें इसी उत्साह के साथ भगवान श्रीराम के मंदिर के निर्माण में अपना योगदान देना चाहिए.

बरेली के कृष्ण लीला कॉम्प्लेक्स में आए बच्चों में से एक बच्चे की माता ने कहा, 'मेरा बच्चा ढाई साल का है लेकिन भगवान राम के प्रति समर्पण का भाव अभी से उसके दिल मे डाल दिया है. और अयोध्या में भगवान श्री राम का भव्य मंदिर बने यह हम सब की कामना है. इसीलिए आज मेरे बच्चे ने भी अपनी गुल्लक भगवान राम के मंदिर के लिए दान की है.

इसे भी पढे़ं-सीएम योगी के नेतृत्व में शानदार प्रदेश बनकर उभरेगा यूपीः सतीश उपाध्याय

Last Updated : Feb 6, 2021, 3:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details