उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बीए के छात्र ने दूसरों को फंसाने के लिए खुद के अपहरण की रची साजिश, दो भाइयों सहित गया जेल

By

Published : Jul 20, 2022, 9:38 PM IST

बीए का छात्र लेखराज जब 18 जुलाई को बीए का एग्जाम देंने गया तो उसका अपहरण कर लिया गया और छात्र की बाइक रास्ते में खड़ी मिली. साथ ही उसकी बाइक पर खून लगी शर्ट भी मिली.

etv bharat
दो भाइयों सहित गया जेल

बरेली:जिले के सिरौली थाने की पुलिस ने अपने ही अपहरण की झूठी साजिश रचने वाले बीए के छात्र सहित उसके दो भाइयों को गिरफ्तार किया है. बीए के छात्र ने जमीनी विवाद में दूसरों को फंसाने के लिए खुद के अपहरण की साजिश रची थी. इसके बाद उसके भाई ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. पुलिस ने उसी मुकदमे में तीनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

बीए का छात्र लेखराज जब 18 जुलाई को बीए का एग्जाम देंने गया तो उसका अपहरण कर लिया गया और छात्र की बाइक रास्ते मे खड़ी मिली. साथ ही उसकी बाइक पर खून लगी शर्ट भी मिली. छात्र लेखराज के भाई जय प्रकाश ने सिरौली थाने की पुलिस को लिखित शिकायत देकर गांव के ही तीन लोगों पर भाई लेखराज के अपहरण का आरोप लगाया, जिसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जब जांच शरू की तो मामला संदिग्ध लगा.

पुलिस अधीक्षक अपराध मुकेश प्रताप सिंह

इसे भी पढ़ेंःफॉरेंसिक इंस्टिट्यूट के निर्माण में देरी पर भड़के ACS होम अवनीश अवस्थी

पुलिस अपराध हुए छात्र की तलाश में लगी हुई थी तभी हरिद्वार पुलिस से सूचना मिली कि उनके क्षेत्र का छात्र लेखराज हरिद्वार में है और खुद के अपहरण की जानकारी दे रहा है, जिसके पास बरेली से पहुंची पुलिस की टीम ने अपहरण हुए छात्र लेखराज को बरेली लेकर आई और जब उससे सख्ती से पूछताछ की तो पता चला कि छात्र लेखराज ने अपने ही गांव के 3 लोगों को फंसाने के लिए अपने अपहरण की पूरी साजिस अपने दो भाइयो के साथ मिलकर रची थी.
सिरौली थाने के इंचार्ज अश्वनी सिंह ने बताया कि बीए के छात्र विकास के अपहरण का मुकदमा दर्ज करने के बाद जब मामले की जांच की तो पता चला कि जिन लोगों पर छात्र के अपहरण का आरोप लगाकर मुकदमा दर्ज किया गया है उनके साथ छात्र और उसके भाई का जमीनी विबाद चल रहा है. वहीं, सर्विलांस की मदद से अपहरण की कहानी का खुलासा हुआ. सिरौली थाने के इंचार्ज ने बताया कि छात्र लेखराज ने खुद ही अपने भाई जयप्रकाश और ममेरे भाई लेखराज के साथ मिलकर दूसरों को फंसाने के लिए अपहरण की झूठी कहानी रची और उसके बाद खुद ही अपने हाथ पर ब्लेड मारकर खून निकाल कर अपनी शर्ट में लगाने के बाद हरिद्वार पहुंच गया, जहां उसने हरिद्वार पुलिस को अपने अपहरण की सूचना दी.

बरेली के पुलिस अधीक्षक अपराध मुकेश प्रताप सिंह ने बताया कि 18 जुलाई को एक छात्र के अपहरण का मुकदमा दर्ज किया गया था और मामले की जांच जांच की गई तो अपराध का मुकदमा झूठा पाया गया. जिसमें छात्र ने अपने दो भाइयों के साथ मिलकर खुद के अपहरण की झूठी साजिश रची थी. ताकि दूसरों को फंसा कर उन्हें जेल भिजवाया जा सके. जिस पर अपहरण का आरोप लगाया था, उनसे छात्र और उसके भाई का जमीनी विबाद चल रहा है. सिरौली थाने की पुलिस ने अपहरण की झूठी कहानी रचने वाले छात्र लेखराज और उसके दो भाइयों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details