उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आला हजरत दरगाह का ऐलान, घर से भागे प्रेमियों का नहीं पढ़ाया जायेगा निकाह

By

Published : Sep 11, 2021, 5:27 PM IST

बरेली में आला हजरत दरगाह से ऐलान किया है कि घर से भागे प्रेमी-प्रेमिका का दरगाह पर निकाह नहीं पढ़ाया जाएगा. दरगाह के सज्जादा नशी सुब्हानी मियां ने ये पोस्टर जारी किया है. इन पोस्टरों को दरगाह के आसपास लगाया गया है.

घर से भागे प्रेमियों का नहीं पढ़ाया जायेगा निकाह
घर से भागे प्रेमियों का नहीं पढ़ाया जायेगा निकाह

बरेलीः सुन्नी मुसलमानों का मरकज कहे जाने वाली दरगाह ऐ आला हजरत से एक पोस्टर जारी किया गया है. जिसमें कहा गया है कि जो लड़का-लड़की अपने घर से भागकर निकाह कराने के लिए आते हैं, उनको दरगाह के किसी भी जगह निकाह नहीं पढ़ाया जाएगा. दरअसल तमाम ऐसे मामले सामने आ रहे थे. जहां पर गैर मजहब या फिर मुश्लिम मजहब के लड़का-लड़की अपने घर वालों की मर्जी के बगैर भागकर निकाह करने के लिए दरगाह आ रहे थे. इससे विवाद की स्थिति उत्पन्न हो रही थी. इसको लेकर दरगाह के सज्जादा नशी सुब्हानी मिया ने पोस्टर जारी कर ऐलान किया है.

उन्होंने कहा कि दरगाह या इसके आसपास निकाह नहीं पढ़ाया जाएगा. अगर ऐसा कोई करता पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इन पोस्टरों को दरगाह के आसपास लगा दिया गया है.

घर से भागे प्रेमियों का नहीं पढ़ाया जायेगा निकाह

इसे भी पढ़ें- Farmers Protest Update: बन गई बात, इन शर्तों के साथ बनी सहमति, खत्म हुआ किसानों का धरना

दरगाह आला हजरत के प्रशासनिक अधिकारी हाजी जावेद ने बताया कि दरगाह पर शिकायत आ रही थी कि दरगाह के आसपास लोग घर से भागे लड़के-लड़कियों का निकाह करा रहे हैं. इसको लेकर दरगाह के सज्जादा नशी सुब्हानी मियां की ओर से पोस्टर जारी हुआ है. इन पोस्टरों को दरगाह के आसपास लगा दिया गया है. ताकि यहां आने वाला हर कोई इस पोस्टर को पढ़ सके और ऐसा कोई भी कार्य न करें, जो दिए गए निर्देशों की अवहेलना करता हो.

इसे भी पढ़ें-वेब सीरीज 'बीहड़ के बागी' सीजन-2 में ददुआ के किरदार के कई अन्य आयामों को जिएंगे एक्टर दिलीप आर्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details