उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सपना था डॉलर के ऊपर जाने का, खुद टका के नीचे जा रहे हैंः अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश के बरेली में समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने केंद्र की मोदी सरकार और सूबे की योगी सरकार पर जमकर हमला बोला. अखिलेश यादव ने कहा कि 'सपना था डॉलर के ऊपर जाने का खुद टका के नीचे जा रहे हैं.'

By

Published : Sep 15, 2019, 4:59 PM IST

Updated : Sep 15, 2019, 6:49 PM IST

akhilesh yadav in bareilly.

बरेलीः समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को शहर के सर्किट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने सूबे की योगी सरकर और केंद्र की मोदी सरकर के खिलाफ जमकर हमला बोला. अखिलेश ने कहा कि 'डॉलर के ऊपर जाना चाहते थे लेकिन अब टका के नीचे जा रहे हैं.' वहीं मृत किसान के पीड़ित परिवार को 50 हजार रुपये का चेक भी दिया.

जानकारी देते अखिलेश यादव.

सरसों के तेल के पकौड़े अच्छे होते हैं पॉम आयल के नहीं
केंद्र सरकार को घेरते हुए कहा कि सरकार उलझन में है कि अर्थव्यवस्था बिगड़ी हुई है. उनको समझ में नहीं आ रहा कि पैसे का क्या करें, इसलिए विदेशों से सामान खरीदा जा रहा है. नोटबंदी से आतंकवाद और भ्रष्टाचार खत्म नहीं हुआ. ऊपर से जीएसटी से व्यापार चौपट हो रहा है. सरकार चाहती है कि पकौड़े बनाओ लेकिन हम आपको बता दें कि सरसों के तेल के पकौड़े अच्छे होते हैं पॉम आयल के नहीं.

कर्ज की वजह से आत्महत्या कर रहे किसान
अखिलेश यादव ने आज सर्किट हाउस में उस किसान परिवार की आर्थिक सहायता की, जिस किसान ने कुछ दिनों पहले आर्थिक तंगी और कर्ज की वजह से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. अखिलेश ने योगी सरकार को घेरते हुए कहा की सरकार ने कर्जमाफी का वायदा किया था लेकिन आज भी किसान कर्ज की वजह से आत्महत्या कर रहे हैं. उन्होंने पथरी गांव निवासी मृतक किसान कुवरपाल के परिवार को दो लाख रुपये की मदद की. अखिलेश ने सर्किट हाउस में ही पीड़ित परिवार को 50 हजार की मदद की. बाकी मदद पार्टी बाद में करेगी. साथ ही उन्होंने योगी सरकार से 20 लाख रुपये की मदद देने की बात कही.

बीजेपी बदले की भावना से कर रही काम
अखिलेश ने कहा कि बीजेपी बदले की भावना से काम कर रही है. यूनिवर्सिटी खोलने को भी ये लोग गलत काम मानते हैं. मऊ में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता के ऊपर बैट्री चोरी के झूठे शक में पुलिस ने इतना मारा कि उसकी जान चली गई. वहीं मऊ में ही एक दलित प्रधान की गोली मारकर हत्या कर दी गई. उन परिवारों को भी 20-20 लाख रुपये की सरकार को मदद करनी चाहिए.

पुलिस का कारोबार चल रहा अच्छा
भाजपा के जीतने पर यहां के लोगों को खुशी हुई होगी, लेकिन जब बरेली के दोनों अच्छे मंत्रियों को हटा दिया गया तो दुखी हो गए. आज अपराधी जिसको चाहे उसको मार रहा है कोई सुरक्षित नहीं रह गया है. पुलिस का कारोबार बहुत अच्छा चल रहा है. पता नहीं कौनसा कारोबार है उनके पास लेकिन सुना है कि कारोबार बहुत अच्छा चल रहा है.

Last Updated : Sep 15, 2019, 6:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details