उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बरेली प्रशासन चुनाव के लिए तैयार, आखिरी एक घंटे में कोरोना संक्रमित कर सकेंगे मतदान

By

Published : Apr 14, 2021, 12:12 PM IST

Updated : Apr 14, 2021, 12:37 PM IST

पहले चरण के पंचायत चुनाव को लेकर बरेली में जिला प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं. जनपद में कुल 3,870 बूथ बनाए गए हैं जहां सुरक्षा के लिए 16 हजार सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे. जिलेभर में कुल 1622 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. कोरोना संक्रमितों के लिए वोटिंग का खास इंतजाम किया गया है.

चुनाव तैयारियों का जायजा
चुनाव तैयारियों का जायजा

बरेली:त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों के प्रथम चरण का मतदान 15 अप्रैल को होना है, इसको लेकर बरेली प्रशासन ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है. यहां कोरोना को लेकर खास इंतजाम किए गए हैं. लोकतंत्र के इस पर्व में कोई छूट न जाए इसके लिए चुनाव आयोग ने पूरी तैयारी कर ली है. जनपद में कुल 3,870 बूथ बनाए गए हैं जहां सुरक्षा के लिए 16 हजार सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे. जिलेभर में कुल 1622 मतदान केंद्र बनाए गए हैं.

उप जिला निर्वाचव अधिकारी से खास बातचीत
चुनाव से पूर्व कई अधिकारी और कर्मचारी हुए पॉजिटिवचुनाव प्रक्रिया में शामिल होने वाले कई आरओ, एआरओ और सेक्टर मजिस्ट्रेट कोरोना से संकृमित भी हो चुके हैं. इसको लेकर प्रशासन ने पहले से व्यव्सथा की है. कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए प्रत्येक मतदान केंद्र पर पीपीई किट भी भेजी गई है. इसके लिए प्रशासन ने एक लाख से अधिक पीपीई किट मंगाई थी.कोरोना संक्रमितों के लिए खास इंतजामकोरोना संक्रमितों के लिए चुनाव आयोग ने खास इंतजाम किए हैं. कोरोना संक्रमित मतदाता आखिरी घंटे में मतदान कर सकेंगे इसके लिए बूथों पर खास इंतजाम किया गया.

पढें:केंद्रीय मंत्री संतोष कुमार गंगवार हुए कोरोना पॉजिटिव

अलग-अलग श्रेणियों में बांटे गए हैं मतदान केंद्र
जिले में 272 मतदान केंद्र सेंसिटिव प्लस घोषित किये गये हैं, जबकि 778 अति संवेदनशील क्षेत्र के अंतर्गत आते हैं. इन केंद्रों पर पैरामिलिट्री फोर्स की तैनाती की जा सकेगी. 15 अप्रैल को होने वाले चुनाव में 15 विकासखंड में 1193 ग्राम पंचायतों में मतदान होगा. 180 सेक्टर मजिस्ट्रेट, 30 जोनल मजिस्ट्रेट, 6 सुपर जोनल मजिस्ट्रेट पूरे चुनाव के दौरान निगरानी करेंगे.

Last Updated : Apr 14, 2021, 12:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details