उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पिता से बेटी को मिलाने के लिए दोस्त ने किया था अपहरण

By

Published : Nov 11, 2021, 10:51 PM IST

यूपी के बरेली में पुलिस ने बच्ची का अपहरण करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने बच्ची का अपहरण उसके पिता से मिलवाने के लिए किया था. बच्ची का पिता और आरोपी दोनों दोस्त हैं.

बरेली पुलिस.
बरेली पुलिस.

बरेलीःजिले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है, जो अपने दोस्त की बेटी को उससे मिलवाने के लिए अपहरणकर्ता बन गया. आरोपी ने 2 साल की मासूम बच्ची को उसके पिता से मिलवाने के लिए अपहरण किया था और जब पकड़े जाने का डर लगा तो रास्ते में छोड़कर फरार हो गया था. इसका खुलासा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने गुरुवार को किया.

दरअसल, बारादरी थाना क्षेत्र की रहने वाली रुबीना रेहाना 17 अक्टूबर को अपने भाई जफर औए अपने एक परिचित शुभम जैन के साथ फिनिक्स मॉल घूमने आई थी और उसके साथ उसकी 2 वर्ष की अमायरा बिटिया भी थी. मॉल में घूमने के दौरान उसकी बेटी अमायरा को उसका भाई अपनी गोद में लिया था. इसी दौरान बच्ची को घुमाने के बहाने शुभम जैन ने अमायरा को अपनी गोद में ले लिया और फिर चुपके से मॉल से बाहर चला गया. जब काफी देर तक शुभम और 2 साल की मासूम कहीं नजर नहीं आए तो उसकी तलाश शुरू की गई.

काफी देर तलाशने के बाद भी अमायरा का कुछ पता नहीं चला तो उसकी मां रुबीना ने बच्ची के अपहरण की पुलिस से शिकायत की. इसके बाद पुलिस ने आरोपी शुभम के तलाश करने की कोशिश शुरू की और जैसे ही यह खबर 2 वर्ष की मासूम को ले जा रहे शुभम जैन को लगी तो मासूम अमायरा को मुरादाबाद में एक ट्रक ड्राइवर को मासूम की मां का नंबर देकर उसे छोड़कर फरार हो गया. रुबीना अपनी मासूम बच्ची को मुरादाबाद की फगवाड़ा पुलिस के सहयोग से सकुशल बरामद कर लौट आई, लेकिन आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर सकी थी. इज्जत नगर थाने की पुलिस ने आखिरकार आरोपी शुभम को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया. जब पुलिस ने आरोपी से सख्ती से पूछताछ की तो जो बात सामने आई उसे सुनकर पुलिस भी हैरान रह गई.

इसे भी पढ़ें-घरेलू विवाद में भाई ने भाई की चाकू से गोदकर की हत्या

बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह साजवान ने बताया कि अमायरा के पिता वसीम नोएडा में रहता है, जबकि मासूम अपनी मां के साथ बरेली के बारादरी थाना क्षेत्र में रहती है. उन्होंने बताया कि पुलिस गिरफ्त में आए आरोपी सुभम जैन ने बताया कि वह मासूम बच्ची के पिता वसीम का दोस्त है और उसका उसके घर आना जाना है. वसीम की उसकी पत्नी रुबीना से पिछले 1 साल से मिलना जुलना नहीं है. जिसकी वजह से वसीम अपनी बच्ची अमायरा से नहीं मिल पा रहा था. रोहित सिंह ने बताया कि बच्ची को वसीम से मिलवाने के लिए उसके दोस्त शुभम जैन ने ही अपहरण की साजिश रची थी.

इसके बाद मासूम बच्ची के पिता का दोस्त शुभम जैन ने साजिश के तहत उसकी मां के साथ फिनिक्स मॉल घूमने के बहाने बच्ची का अपहरण कर फरार हो गया था. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवान ने बताया अपहरण वाले दिन ही मासूम को बरामद कर लिया था, लेकिन आरोपी फरार चल रहा था. जिसको इज्जत नगर थाने की पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details