उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बरेलीः चिटफंड कंपनी ने किया 300 करोड़ का घोटाला, मुकदमा दर्ज

बरेली में चिटफंड कंपनी डायमंड इंफ्रालैंड डेवलपर्स के ऊपर पांच हजार लोगों के करीब तीन सौ करोड़ रुपये लेकर फरार होने के आरोप लगे हैं. इस घोटाले के पीड़ितों ने फरार कंपनी के मालिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है.

By

Published : Feb 5, 2020, 10:42 PM IST

चिटफंड कंपनी ने किया 300 करोड़ का घोटाला
चिटफंड कंपनी ने किया 300 करोड़ का घोटाला

बरेलीः यूपी में एक बार फिर चिटफंड कंपनी ने भोली-भाली जनता को करोड़ों रुपये का चूना लगाया है. बताया जा रहा है यह कंपनी करीब 300 करोड़ से अधिक का चूना लगाकर फरार हो गई है. कंपनी में इन्वेस्ट करने वाले हजारों लोग थाने चौकियों के चक्कर लगा रहे हैं तो वहीं आरोपी फरार है.

चिटफंड कंपनी ने किया 300 करोड़ का घोटाला.

यूपी में डायमंड इंफ्रालैंड डेवलपर्स ने बरेली, बदायूं, शाहंजहापुर, पीलीभीत, हरदोई, फर्रुखाबाद समेत कई जिलों में ऑफिस खोले थे. 5 साल में रुपये दोगुने करने और प्रापर्टी में पैसा इन्वेस्ट करने के नाम पर 5 हजार से अधिक लोगों को कंपनी में जोड़ लिया था. लालच में फंसकर हजारों लोग इस कंपनी से जुड़ गए और फिर डायरेक्टर नरेंद्र पाल गंगवार ने इन सभी की मेहनत की कमाई डकार ली और फरार हो गया.

इसे भी पढ़ें- बरेली: बांके बिहारी मंदिर का बारात घर सील, धरने पर बैठे भाजपा विधायक

अब कंपनी में रकम डूब जाने से लोग परेशान है और थाने और चौकियों के चक्कर काट रहे हैं. पीड़ितों का कहना है कि वो कई महीनों से अफसरों के यहां चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन उनकी कहीं सुनवाई नहीं हो रही है. यहां तक कि लोग मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी शिकायत कर चुके हैं. इतना ही नहीं तहसीलों तक में कंपनी ने अपने ऑफिस खोल रखे थे.

डायमंड इंफ्रालैंड डेवलपर्स कंपनी लोगों के रुपये दोगुना करने के साथ प्रापर्टी में पैसा इन्वेस्ट कराती थी. इस कंपनी में कई लोगों ने करोड़ों रुपये इन्वेस्ट किये हैं. मामले में डायरेक्टर नरेंद्र पाल गंगवार के खिलाफ बारादरी थाने में एफआईआर दर्ज किया गया है. उसके ऊपर करोड़ों रुपये की ठगी करने का आरोप है. अब तक इस मामले में कोई भी गिरफ्तारी नहीं हुई है.
-अभिषेक वर्मा, सहायक पुलिस अधीक्षक

ABOUT THE AUTHOR

...view details