उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शराब माफिया पर सख्ती बढ़ी, 25 पेटी शराब पकड़ी

By

Published : Jan 21, 2021, 12:59 AM IST

पंचायत चुनावों में कई प्रत्याशी वोटरों को लुभाने कर लिए हर तरीका अपनाते हैं. इस दौरान शराब का उपयोग बढ़ जाता है. इसका फायदा उठाने के लिए शराब माफिया मांग के अनुसार शराब की तस्करी शुरू कर देते हैं. इसका खुलासा बुधवार को बरेली में हुआ.

25 पेटी शराब पकड़ी.
25 पेटी शराब पकड़ी.

बरेलीःपंचायत चुनावों की आहट के साथ ही शराब माफिया सक्रिय हो गए हैं. उन पर लगाम कसने के लिए पुलिस ने भी सख्ती शुरू कर दी है. इसी सख्ती के तहत चल रही चेकिंग के दौरान बरेली पुलिस ने एक कार से देशी शराब की 25 पेटी बरामद की हैं. इनमें 1200 पव्वे हैं.

पंचायत चुनावों में कई प्रत्याशी वोटरों को लुभाने कर लिए हर तरीका अपनाते हैं. इस दौरान शराब का भी उपयोग बढ़ जाता है. इसका फायदा उठाने के लिए शराब माफिया मांग के अनुसार शराब की तस्करी शुरू कर देते हैं. इसका खुलासा बुधवार को बरेली में हुआ. बरेली की किला पुलिस ने चेकिंग के दौरान दो युवकों को देशी शराब के 1200 पव्वों के साथ पकड़ लिया.

कार से मिले देशी शराब के 1200 पव्वे
बरेली की किला पुलिस ने बुधवार को एक संदिग्ध कार की चेकिंग की तो उसमें से 25 पेटी शराब बरामद हुई. इस बारे में एसपी सिटी रविन्द्र कुमार ने बताया कि कार में बहुत ही शातिराना ढंग से कुल 1200 पव्वे छुपाकर रखे गए थे. मुखबिर ने शराब की तस्करी की सूचना दी थी. इसके बाद पुलिस ने चेकिंग के दौरान कार को पकड़ लिया.

चुनावों के लिए आ रही है शराब
पुलिस ने पकड़ी गई कार से नरेंद्र चन्द्र कश्यप और धन सिंह गुर्जर को पकड़ा है. दोनों को रोककर जब उनकी वैगनआर कार UP16F1126 की तलाशी ली गई तो शराब बरामद हुई. पूछताछ में दोनों लोगों ने बताया कि वे चुनावों में प्रत्याशियों को ऑर्डर पर सस्ती कीमत पर शराब उपलब्ध कराते हैं. ये माल भी किसी पार्टी के लिए ऑर्डर पर मंगाया था.

पुलिस कर रही जांच
एसपी सिटी रविन्द्र कुमार ने बताया कि पूरे मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं. उन्होंने बताया कि एसएसपी के आदेश के बाद पुलिस शराब माफिया पर लगातार शिकंजा कस रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details