उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बरेली: 178 महिला सिपाहियों की ट्रेनिंग पूरी

उत्तर प्रदेश के बरेली में शुक्रवार को पुलिस लाइन में 178 महिला रिक्रूट कॉन्स्टेबलों का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया. शपथ ग्रहण समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर एडीजी जोन अविनाश चन्द्र मौजूद रहे.

By

Published : Jul 17, 2020, 5:15 PM IST

woman constable take oath
18 दिसम्बर को महिला सिपाहियों की ट्रेनिंग शुरू हुई थी

बरेली: जिले की पुलिस लाइन में 178 महिला सिपाहियों की ट्रेनिंग पूरी होने के बाद उन्हें शपथ दिलाई गई. शपथ ग्रहण के दौरान महिला रिक्रूट आरक्षियों ने बरेली जोन के एडीजी अविनाश चन्द्र को सलामी दी. एडीजी ने महिला सिपाहियों को दहेज रहित शादी और रक्तदान करने का संदेश दिया.

एडीजी अविनाश चन्द्र ने बताया कि वैश्विक महामारी कोरोना की वजह से बड़ी ही विषम परिस्थितियों में इन सभी की 6 महीने की ट्रेनिंग पूरी हुई है. अब इन सभी को अलग-अलग जिलों में ड्यूटी करने के लिए भेज दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि 18 दिसम्बर को इनकी ट्रेनिंग शुरू हुई थी, जो आज दीक्षांत समारोह के साथ सम्पन्न हुई.

एडीजी ने इस दौरान सभी महिला सिपाहियों से कहा कि सभी लोग दहेज रहित शादी करें. ऐसे किसी भी लड़के से शादी न करें जो दहेज का लोभी हो. ट्रेनिंग के दौरान अपनी मेहनत के बल पर काजल सिंह को प्रथम पुरस्कार दिया गया. महिला सिपाही काजल सिंह ने कहा कि इस दिन का मुझे लंबे समय से इंतजार था और आज वो दिन आ ही गया.

शपथ ग्रहण समारोह में सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखा गया. साथ ही सभी ने मास्क भी पहन रखा था. इस मौके पर डीआईजी राजेश कुमार पांडेय, एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय, एसपी लाइंस अभिषेक वर्मा मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details