उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बरेली: प्रदर्शन जारी रखने पर प्रशासन ने 14 लेखपालों को किया सस्पेंड, 102 पर मुकदमा दर्ज

By

Published : Dec 22, 2019, 2:41 AM IST

उत्तर प्रदेश के बरेली में शनिवार को भी लेखपालों का प्रदर्शन जारी रहा. इस संंबंध में प्रशसान ने 14 लेखपालों को सस्पेंड करते हुए 102 लेखपालों के खिलाफ FIR दर्ज किया है.

etv bharat
मीडिया से बातचीत करते जिलाधिकारी

बरेली:आवश्यक सेवा अनुरक्षण कानून (एस्मा) लागू होने के बावजूद हड़ताल न खत्म करने पर लेखपालों पर कार्रवाई का सिलसिला जारी है. प्रशासन ने तहसील परिसर में धरना देने पर 14 लेखपालों को सस्पेंड करते हुए 102 लेखपालों के खिलाफ FIR दर्ज किया है. इसके अलावा लेखपाल संघ के पदाधिकारियों के खिलाफ ब्रेक इन सर्विस की कार्रवाई भी की गई है.

मीडिया से बातचीत करते जिलाधिकारी.

लेखपाल संघ का जारी रहा प्रदर्शन
वेतन और प्रमोशन सहित आठ सूत्रीय मांगों को लेकर लेखपाल बीते 10 दिसंबर से हड़ताल पर हैं. इससे तहसील कोर्ट के साथ ही राजस्व संबंधी कामकाज प्रभावित हो रहे हैं. शासन ने 13 दिसंबर को एस्मा लागू कर दिया. इसके बावजूद लेखपालों ने हड़ताल समाप्त नहीं की.

इसे भी पढ़ें:- बरेली: जुमे की नमाज के बाद NRC और CAA के विरोध में लोगों ने किया प्रदर्शन

हड़ताल वापस न लेने पर होगी कार्रवाई
शासन के आदेश का उल्लंघन करने पर लेखपाल संघ के जिलाध्यक्ष सुमित और मंत्री भूषित सक्सेना के साथ साथ सभी छह तहसीलों के अध्यक्ष और मंत्री को निलंबित किया जा चुका है. इसके बावजूद लेखपालों ने सदर तहसील परिसर में धरना प्रदर्शन जारी रखा. प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि हड़ताल वापस न लेने पर लेखपालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details