उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बाराबंकी: जैदपुर विधानसभा उपचुनाव के परिणाम आज, 7 प्रत्याशियों के भाग्य का होगा फैसला

By

Published : Oct 24, 2019, 7:56 AM IST

Updated : Oct 24, 2019, 12:35 PM IST

यूपी के बाराबंकी के जैदपुर विधानसभा सीट के लिए 21 अक्टूबर को मतदान हुआ था, जिसका नतीजा आज सामने आएगा. मतगणना परिणाम आने के बाद ही तय होगा की जीत का सेहरा किसके सिर बंधेगा.

कॉन्सेप्ट इमेज.

बाराबंकी:प्रदेश में 11 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना आज सुबह आठ बजे से शुरू हो चुकी है. विधानसभा उपचुनाव के नतीजे आज घोषित होंगे. बता दें कि प्रदेश की 11 सीटों पर 21 अक्टूबर को हुए मतदान के बाद आज मतगणना होगी. विधानसभा सीट जैदपुर के सात प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज आएगा.

उपचुनाव के परिणाम आएंगे आज.


आज आएगा विधानसभा उपचुनाव का परिणाम
3,79,754 मतदाताओं में से 58.50% मतदाताओं ने सात प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला ईवीएम मशीन में बंद किया था, गुरुवार को उसके नतीजे आएंगे. फिलहाल सभी पार्टियों के प्रत्याशी अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं, लेकिन यह तो परिणाम आने के बाद ही तय होगा की जीत का सेहरा किसके सिर बंधेगा. 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के उपेंद्र सिंह रावत ने जैदपुर से जीत दर्ज की थी. 2019 के लोकसभा आम चुनाव में बाराबंकी लोकसभा उपेंद्र सिंह रावत के सांसद चुन लिए जाने के बाद यह सीट खाली हो गई थी. 269 जैदपुर विधानसभा सीट पर 21 अक्टूबर को उपचुनाव के लिए मतदान हुआ था, जिसका चुनाव परिणाम 24 अक्टूबर को आ रहा है.

इसे भी पढ़ें:- 24 अक्टूबर को होगी कैंट विधानसभा सीट पर मतगणना

उपचुनाव में इस सीट से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद पीएल पुनिया के बेटे तनुज पुनिया, बहुजन समाज पार्टी से अखिलेश आंबेडकर, भाजपा से अंबरीश रावत और सपा से गौरव रावत चुनावी मैदान में हैं. फिलहाल अब तक अगर ओपिनियन पोल की मानें और जनता की राय के हिसाब से देखें तो कांटे की टक्कर होने की संभावना है.,

Last Updated : Oct 24, 2019, 12:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details