उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बाराबंकी: सरकारी योजनाओं को गांवों तक पहुंचाने के लिए केंद्र की पहल, जाना ग्रामीण मीडिया का योगदान

By

Published : Feb 25, 2020, 11:38 PM IST

सरकार की योजनाओं को गांव-गांव तक पहुंचाने में ग्रामीण मीडिया का क्या योगदान है? ये जानने के लिए केंद्र सरकार ने वर्कशॉप का आयोजन किया. इस वर्कशॉप को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की प्रेस इनफार्मेशन ब्यूरो ने आयोजित कराया था.

etv bharat
वर्कशॉप.

बाराबंकी: सरकार की योजनाओं को गांव-गांव तक पहुंचाने के लिए भारत सरकार ने वर्कशॉप का आयोजन किया. इसके माध्यम से ग्रामीण मीडिया किस तरह काम कर रही है इसका फीडबैक लिया जा रहा है. इस वर्कशॉप को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की प्रेस इनफार्मेशन ब्यूरो ने आयोजित कराया है. कार्यक्रम में स्थानीय सांसद, पीआईबी के अपर महानिदेशक, उपनिदेशक, डीएम और एसपी समेत जिले के तमाम पत्रकार मौजूद रहे.

बाराबंकी में वर्कशॉप का आयोजन.

वर्कशॉप के जरिये पीआईबी ग्रामीण स्तर के पत्रकारों की मेलिंग लिस्ट भी तैयार कर रही है. ऐसा करने से समय पर न केवल सरकारी योजनाओं से उनको अवगत कराया जा सकेगा, बल्कि उनकी समस्याओं का समाधान भी किया जा सकेगा. प्रेस इनफार्मेशन ब्यूरो के वर्कशॉप आयोजित करने का उद्देश्य है सरकारी योजनाओं की ग्रामीण क्षेत्रों में स्थिति जानना. साथ ही वे इस माध्यम से ग्रामीण पत्रकारों का इन योजनाओं पर फीडबैक भी जानना चाहते हैं. पत्र सूचना शाखा इन्ही पत्रकारों से योजनाओं के क्रियान्वयन की स्थिति जानकर केंद्र को भेजेगा.

पढ़ें:परामर्श केन्द्र दे रहा बिखरते परिवारों को नई दिशा

जिला पंचायत सभागार में आयोजित इस कार्यक्रम में मीडिया के बदलते तौर-तरीकों के साथ सामंजस्य बिठाते हुए स्वस्थ पत्रकारिता के टिप्स दिए गए. इस मौके पर पत्रकारों ने कई समस्याओं से भी आईबी के अधिकारियों को अवगत कराया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details