उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बाराबंकी: पांचवें चरण के लिए थमा चुनाव प्रचार, प्रशासन प्रत्याशियों की हर गतिविधि पर रख रहा नजर

जिले में पांचवें चरण के लिए 6 मई को मतदान होने जा रहा है. मतदान के लिए बाराबंकी में शनिवार को चुनाव प्रचार समाप्त हो गया. प्रत्याशी किसी भी तरह लालच देकर मतदाताओं को प्रभावित न कर सकें या कोई दबाव न डाल सकें लिहाजा खुफिया तौर पर नजर रखी जा रही है. पूरे जिले को तीन जोन और 180 सेक्टर्स में बांटा गया है. शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव सम्पन्न कराने के लिए सीएपीएफ की 30 कम्पनियां और भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.

By

Published : May 5, 2019, 12:16 AM IST

थमा चुनाव प्रचार, प्रशासन प्रत्याशियों की हर हरकत पर रख रहा नजर

बाराबंकी में पांचवे चरण का चुनाव प्रचार थमते ही जिला प्रशासन सतर्क हो गया है. जिला निर्वाचन अधिकारी ने समीक्षा बैठक कर मातहतों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए हैं. हर हाल में शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए पूरे जिले को तीन जोन और 180 सेक्टर्स में बांटा गया है.

बाहर से सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्सेज की 30 कम्पनियां और 5 हजार सिविल पुलिस को लगाकर चुनाव सम्पन्न कराया जाएगा. संवेदनशील और अतिसंवेदनशील बूथों पर विशेष नजर रहेगी. बूथों की हर गतिविधि पर नजर रखने के लिए वीडियो ग्राफी कराई जाएगी. शनिवार को चुनाव प्रचार खत्म होते ही प्रशासन ने टीमें एलर्ट कर दी हैं. प्रत्याशी मतदाताओं को किसी प्रकार से लुभा न सकें इसके लिए अधिकारियों ने नजर रखनी शुरू कर दी है.

थमा चुनाव प्रचार, प्रशासन प्रत्याशियों की हर हरकत पर रख रहा नजर

शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव सम्पन्न कराने के लिए सीएपीएफ की 30 कम्पनियां और भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details