उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मोबाइल ने प्रोफेशनल फोटोग्राफर्स के लिए बढ़ाईं चुनौतियां: दिनेश वर्मा

जिले में आज फोटोग्राफर्स के लिए वर्कशॉप का आयोजन किया गया. उत्तर प्रदेश फोटोग्राफर्स एसोसिएशन की ओर से आयोजित इस वर्कशॉप में फोटोग्राफी व्यवसाय से जुड़े लोगों को जागरूक किया गया. उनको नई तकनीकों के बारे में बताया गया.

By

Published : Feb 14, 2021, 6:28 PM IST

फोटोग्राफी वर्कशॉप.
फोटोग्राफी वर्कशॉप.

बाराबंकी: जिले में रविवार को फोटोग्राफर्स के लिए वर्कशॉप का आयोजन किया गया. उत्तर प्रदेश फोटोग्राफर्स एसोसिएशन की ओर से आयोजित इस वर्कशॉप में आस-पास के कई जिलों के फोटोग्राफी व्यवसाय से जुड़े लोगों ने भाग लिया. कार्यक्रम में फोटोग्राफर्स को नई-नई तकनीकों की जानकारियां दी गईं. साथ ही व्यवसाय में आने वाले चैलेंज से भी रूबरू कराया गया.


फोटोग्राफी वर्कशॉप का आयोजन

वर्कशॉप का आयोजन शहर के एक होटल में हुआ. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश वर्मा रहे. उन्होंने इस व्यवसाय से जुड़े लोगों को बदलते वक्त के हिसाब से अपने में बदलाव करने की नसीहत दी. उन्होंने कहा कि हर हाथ में मोबाइल हो जाने से उनके व्यवसाय पर प्रभाव पड़ेगा. इसलिए पूर्ण व्यावसायिक होकर काम किया जाय. यही नहीं अपने कार्य व्यवहार में इतनी शालीनता और काम में परफेक्शन लाया जाय कि लोग उनसे फोटोग्राफी कराने को मजबूर हो जाएं. उन्होंने कहा कि बदलाव नहीं किए गए तो इस व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए संकट खड़ा हो सकता है.

फोटोग्राफर्स के लिए बढ़ रहीं चुनौतियां

एसोसिएशन के प्रदेश महासचिव सुरेंद्र विष्ट ने कहा कि मोबाइल के प्रचलन ने उनके व्यवसाय के सामने बड़ी चुनौतियां खड़ी कर दी हैं. इसलिए हर फोटोग्राफर्स को नई-नई टेक्नोलॉजी से अपडेट रहना होगा. साथ ही अपनी क्वालिटी में सुधार करना होगा. उन्होंने बताया कि संगठन बनाने का यही मकसद है कि इस व्यवसाय से जुड़े लोगों को इसी तरह से वर्कशॉप का आयोजन कर नई-नई विधाओं की जानकारी दी जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details