उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बाराबंकी: डेढ़ क्विंटल अवैध गांजे के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

यूपी के बाराबंकी जिले में पुलिस ने दो गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया है. पुलिस को इनके पास से करीब डेढ़ क्विंटल अवैध गांजे की खेप बरामद हुई है.

By

Published : Oct 22, 2020, 5:46 AM IST

डेढ़ क्विंटल अवैध गांजे के साथ दो तस्कर गिरफ्तार
डेढ़ क्विंटल अवैध गांजे के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

बाराबंकी: जिले में बुधवार को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो और हैदरगढ़ पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए कार सवार दो गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से पुलिस ने करीब डेढ़ क्विंटल अवैध गांजा बरामद किया है. पकड़े गए युवक ये गांजा आंध्रप्रदेश से तस्करी कर ला रहे थे.

मुखबिर की सूचना पर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम सक्रिय हुई. लखनऊ से आई पंकज दुबे की अगुवाई में टीम ने हैदरगढ़ पुलिस से सम्पर्क किया. टीम ने हैदरगढ़-बछरावां रोड पर बने पुल के पास बछरावां की ओर से आ रही एक कार को रोका, जिसमें कार सवार दो युवकों से जब नाम पता पूछा गया तो एक ने अपना नाम सत्यम पांडे निवासी पूरे गिरवर सिंह का पुरवा हैदरगढ़ और दूसरे ने अपना नाम शिवम सिंह निवासी सोनिकपुर मजरे त्रिवेदीगंज थाना लोनीकटरा बताया. टीम ने दोनों युवकों से कार की डिग्गी खोलने को कहा. पुलिस को कार की डिग्गी के अंदर से चार प्लास्टिक की भरी हुई बोरियां मिलीं, जिसमे पत्तीनुमा पदार्थ भरा था. पूछे जाने पर युवकों ने इसके बारे में बताया कि इसमें गांजा भरा है. चारों बोरियों में 70 पैकेटों में 144 किलो गांजा बरामद किया गया.

आंध्रप्रदेश से तस्करी कर लाया जा रहा गांजा

पकड़े गए अभियुक्त सत्यम पांडे ने बताया कि ये कार उत्तराखंड की है, जिसका मेरे नाम से एग्रीमेन्ट है. उसने बताया कि मैंने लखनऊ जाकर आकाश वर्मा को अपनी गाड़ी दिया था और आकाश वर्मा गाड़ी लेकर आंध्रप्रदेश गया था, जहां से माल ला रहा था. सत्यम पांडे ने बताया कि उसकी बहन बुद्ध विहार कालोनी दिल्ली में रहती है, जहां उसका आना जाना है. वहीं पर जितिन पंकज और बलराम पंकज दो सगे भाई हैं, जिनसे उसकी मुलाकात हुई, वही लोग ये माल बेचते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details