उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बाराबंकी में 30 किलो गांजे के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Sep 15, 2020, 7:39 AM IST

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में पुलिस ने सोमवार को 30 किलो अवैध गांजा के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया. पुलिस को इस अवैध कारोबार में शामिल और भी लोगों के इनपुट्स मिले हैं, जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

barabanki police
पुलिस ने दो गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया है.

बाराबंकी:सोमवार को पुलिस ने 30 किलो गांजा के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. दूसरे राज्यों से तस्करी कर गांजा लाकर जिले में खपाया जा रहा था. तस्करी में शामिल कई और लोगों के इनपुट्स पुलिस को मिले हैं और अब जल्द ही उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी.


बता दें कि जिले का जैदपुर थाना इलाका मादक पदार्थों की तस्करी के लिए कुख्यात रहा है. लगातार अभियान चलाए जाने के बावजूद इस इलाके से तस्करी का नेक्सस खत्म नहीं हो पा रहा. हालांकि तमाम तस्कर या तो जेल में हैं या फिर भूमिगत हैं. पुलिस की मानें तो अब तस्करों ने अपने इस काले कारोबार का तरीका बदल दिया है. अब अफीम और मॉर्फिन की बजाय तस्करों ने गांजे की तस्करी शुरू कर दी है.

सोमवार को एक ऐसी ही कार्रवाई में इसका खुलासा हुआ. जैदपुर थाने की पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर चंदौली नहर पुलिया के पास से दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया. इनके पास से दो बोरियों में भरा 30 किलो अवैध गांजा बरामद किया गया. पकड़े गए दोनों अभियुक्त बहुत शातिर है. इनमें से एक अभियुक्त नगर कोतवाली के कानून गोयान का रहने वाला मुकेश जायसवाल है.

मुकेश मादक पदार्थों के कारोबार में वर्चस्व जमाना चाहता था, लिहाजा कुछ समय पहले इसने एक हत्या कर दी थी. इस पर गैंगस्टर भी लग चुका है. जेल से कुछ दिनों पहले ही ये जमानत पर छूटा है और फिर से इस धंधे में लग गया. दूसरा अभियुक्त कोकिल किशोर इसका साथी है, जो मूल रूप से रायबरेली जिले का रहने वाला है लेकिन हैदरगढ़ में रहता है. फिलहाल पुलिस को इनसे पूछताछ के बाद इस धंधे में शामिल तमाम लोगों के कई महत्वपूर्ण सुराग मिले हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details