उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बाराबंकी: अलग-अलग थाना क्षेत्रों में दीवार ढहने से मलबे में दबकर दो की मौत

बाराबंकी में गुरुवार का दिन हादसों का दिन रहा. अलग-अलग थाना क्षेत्रों में दीवार ढहने से मलबे में दबकर दो की मौत हो गई. वहीं हादसों की सूचना पर पहुंची राजस्व कर्मियों की टीम ने पीड़ित परिवारों को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने की बात कही है.

By

Published : Sep 27, 2019, 9:31 AM IST

बाराबंकी में दीवार ढहने से दो की मौत.

बाराबंकी: गुरुवार को सुबह से लगातार हो रही बारिश के चलते जिले में कई स्थानों पर कच्चे मकानों की दीवारें ढह गई. अलग-अलग थाना क्षेत्रों में दीवार गिरने से मलबे में दबकर दो लोगों की मौत हो गई.

लगातार हो रही बारिश से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त.

पहला मामला सुबेहा थाना क्षेत्र का है, जहां स्कूल से लौट रहे एक 8 वर्षीय मासूम बच्चे के ऊपर दीवार गिर गई. दूसरा मामला जैदपुर थाना क्षेत्र के अहमदपुर के पारसोला गांव का है, जहां एक मकान की छत ढहने से एक 55 वर्षीय महिला की दबकर मौत हो गई.

पिछले कई दिनों से जिले में रुक-रुककर हो रही बारिश ने कच्चे मकानों की दीवारों और छतों को सीलन से भर दिया है. गुरुवार को सुबह से ही शुरू हुई तेज बारिश में कई दीवारें ढह गईं. सुबेहा थाना क्षेत्र के शहरी इस्लामपुर के बदीपुर गांव के रहने वाले मुबीन का 8 वर्षीय बेटा उमैर गुरुवार को शहरी इस्लामपुर में स्थित संत पथिक बाल विद्या मंदिर पढ़ने गया था.

छुट्टी के बाद वो घर आ रहा था कि गांव में तेज नारायण के घर के पास पहुंचा कि उनकी कच्ची दीवार अचानक भरभराकर ढह गई और उमैर उसमें दब गया. अचानक हुए इस हादसे से गांव में हड़कम्प मच गया.

ये भी पढ़ें: बाराबंकी: झाड़ियों में मिली नवजात बच्ची, ट्रामा सेंटर में चल रहा इलाज

आसपास के लोग पहुंचकर जब तक मलबे को हटाकर उसे निकालते उमैर की मौत हो चुकी थी. इसी तरह जैदपुर थाना क्षेत्र के अहमदपुर के पारसोला गांव में छत ढह जाने से 55 वर्षीय महिला की दबकर मौत हो गई. हादसों की जानकारी पर क्षेत्रीय राजस्वकर्मियों की टीम ने गांव पहुंचकर पीड़ित परिवारों को सांत्वना दिया. साथ ही आर्थिक सहायता दिलाये जाने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details