उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 11, 2020, 4:42 AM IST

ETV Bharat / state

बाराबंकी: उधार वापस न करने पर रिश्तेदारों ने की हत्या

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में 25 फरवरी को हुई युवक की हत्या का पुलिस ने शनिवार को खुलासा कर दिया. पुलिस के मुताबिक, युवक ने अपने रिश्तेदार दस हजार रुपये उधार लिए थे और पैसे वापस नहीं करने पर युवक के ही दो रिश्तेदारों ने मिलकर उसकी हत्या कर दी.

etv bharat
10 हजार रुपये वापस न करने पर रिश्तेदारों ने की हत्या

बाराबंकी:ढाई महीने पहले हैदरगढ़ कोतवाली क्षेत्र में एक युवक की हत्या कर शव को जला दिया गया था. हत्याकांड के बाद कोई ठोस सबूत न मिलने से पुलिस के पास इस हत्याकांड के खुलासे की चुनौती थी. पुलिस ने जब एक एक कड़ी जोड़ी तो इस मर्डर मिस्ट्री का खुलासा हो गया. पुलिस ने इस मामले में मृतक के दो रिश्तेदारों को गिरफ्तार कर लिया है.

दो रिश्तेदारों ने की हत्या
सुबेहा थाना क्षेत्र के किश्तीनगर करकटिया बाग से बीती 25 फरवरी को एक अज्ञात मृतक व्यक्ति का अधजला शव मिला था. मृतक की पहचान परीदीन के रूप में हुई थी. परीदीन हैदरगढ़ कोतवाली के रामबक्श का पुरवा मजरे रोली का रहने वाला था. इस हत्याकांड में पुलिस के हाथ कोई सुराग न लगने से इसका खुलासा नहीं हो पा रहा था, लेकिन जब पुलिस ने गहनता से इसकी पड़ताल की तो इस हत्याकांड का खुलासा हो गया. शनिवार को पुलिस ने इस हत्याकांड के दो आरोपियों राम अभिलाष और अशोक को गिरफ्तार कर लिया. अभियुक्तों की निशानदेही पर आला-ए-कत्ल भी बरामद कर लिया गया.

क्या थी हत्या की वजह
मृतक परीदीन ने अपने पुत्र राकेश की शादी में अपने रिश्तेदार राम अभिलाष से दस हजार रुपये उधार लिए थे. काफी समय बीत जाने के बाद भी परीदीन ने रुपया वापस नहीं किया था. राम अभिलाष जब-जब रुपया मांगता परीदीन बहाने बना कर टाल देता था और गाली गलौज भी करता था. इससे नाराज राम अभिलाष और उसके छोटे भाई अशोक ने उसकी हत्या कर दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details