उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बाराबंकी: टीचर के साथ हुई लूट का खुलासा, छात्र सहित दो गिरफ्तार

By

Published : Jun 22, 2020, 3:17 AM IST

Updated : Jul 17, 2020, 7:17 PM IST

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में 28 मई को शिक्षिका से हुई लूट के मामले में दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से लूट के 30 हजार रुपये और मोबाइल बरामद किए हैं. खास बात ये कि इसमें से एक लुटेरा शिक्षिका का छात्र था.

अपनी शिक्षिका को लूटने वाले दो लुटेरे गिरफ्तार
अपनी शिक्षिका को लूटने वाले दो लुटेरे गिरफ्तार

बाराबंकी:जिले में बीती 28 मई को बैंक से 30 हजार रुपये निकालकर बाइक से अपने भाई के साथ घर जा रही एक शिक्षिका के साथ हुई लूट का बाराबंकी पुलिस ने खुलासा कर दिया. पुलिस ने इस वारदात को अंजाम देने वाले दोनों लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया. इनके पास से लूट के सभी 30 हजार रुपये और मोबाइल बरामद किए गए हैं.

जानकारी देते पुलिस कप्तान डॉ. अरविंद चतुर्वेदी.

बीती 28 मई को रामसनेही घाट थाना क्षेत्र के भेंदुआ पावर हाउस के पास हाइवे पर अपाचे मोटरसाइकिल सवार दो बदमाश एक महिला का बैग छीनकर भाग गए थे. बैग में 30 हजार रुपये और मोबाइल रखे थे. पीड़ित महिला अयोध्या जिले के पटरंगा थाना क्षेत्र के लालपुर गांव की रहने वाली अनीता देवी थी. अनीता देवी सफेदाबाद स्थित भारतीय स्टेट बैंक से 30 हजार रुपये निकालकर अपने भाई के साथ बाइक से अपने घर जा रही थीं. इस दौरान बदमाशों ने शिक्षिका से 30 हजार रुपये लूट लिए. दिनदहाड़े हाइवे पर हुई इस लूट से हड़कम्प मच गया था.

सर्विलांस के आधार पर पुलिस ने खोज निकाला
इस मामले के खुलासे के लिए थाना रामसनेही घाट की पुलिस लगी हुई थी. महिला के मोबाइल डेटा और सर्विलांस के आधार पर छानबीन करते हुए पुलिस ने रविवार को दोनों लुटेरों को रामसनेही मंदिर के पास से गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गए दोनों लुटेरों में से एक शैलेन्द्र कुमार मिश्रा उर्फ मदन है, जो अयोध्या जिले के पटरंगा थाना क्षेत्र के कटघरा का रहने वाला है. वहीं दूसरे का नाम रवि कुमार पाठक है, जो बाराबंकी जिले के असंदरा थाना क्षेत्र के सड़वा भेलू गांव का रहने वाला है. इनके पास से लूट के सभी 30 हजार रुपये, मोबाइल फोन और घटना में प्रयुक्त अपाचे बाइक बरामद की गई है.

अनीता का पूर्व छात्र है एक आरोपी
अभियुक्त शैलेन्द्र का भाई गिरेन्द्र मिश्रा अवैध मार्फीन के एक मामले में जेल में निरुद्ध है. शैलेन्द्र उसी की पैरवी के लिए बाराबंकी आता जाता रहता था. अपने भाई को छुड़ाने के लिए उसे पैसों की जरूरत थी. घटना वाले दिन शैलेन्द्र अपने दोस्त रवि पाठक के साथ वापस लौट रहा था. रास्ते में उसने अनीता को देखा जो अपने भाई के साथ बाइक से जा रही थी. अनीता पहले रानीमऊ के एक इंटर कॉलेज में पढ़ाती थी. उसी दौरान रवि को अनीता ने पढ़ाया था. छात्र होने के बाद भी रवि ने शिक्षिका को अपना शिकार बनाया.

ये भी पढ़ें-बाराबंकी पुलिस की कार्यप्रणाली से नाराज पार्टियां करेंगी प्रदर्शन

Last Updated : Jul 17, 2020, 7:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details