उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jun 9, 2020, 8:56 AM IST

ETV Bharat / state

बाराबंकी: दिल्ली से लौटे पिता-पुत्र समेत 3 लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव

बाराबंकी जिले में सोमवार को तीन कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं. तहसील फतेहपुर क्षेत्र में कोरोना वायरस संक्रमित मिले तीनों लोग रसूलपुर गांव के रहने वाले हैं. संक्रमित हुए एक व्यक्ति के साथ उसके दो बेटे भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. यह तीनों 4 जून को दिल्ली से आए थे.

three new corona positive patient found in barabanki
बाराबंकी में मिले तीन नए कोरोना पॉजिटिव मरीज.

बाराबंकी:जिले में दिल्ली से लौटे पिता-पुत्र समेत तीन लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. सोमवार दोपहर आई जांच रिपोर्ट के बाद कोरोना पॉजिटिव आए फतेहपुर क्षेत्र के तीन लोगों को उपचार के लिए जय हिंद अस्पताल भेजा गया है. वहीं संक्रमितों के परिजनों व संपर्क में आने वाले 15 लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है. इसके साथ ही प्रशासन की तरफ से गांव की सीमाओं को सील कराते हुए सैनिटाइजेशन शुरू कराया गया है.

तहसील फतेहपुर क्षेत्र में कोरोना वायरस संक्रमित मिले तीनों लोग रसूलपुर गांव के रहने वाले हैं. संक्रमित हुए एक व्यक्ति के साथ उसके दो बेटे भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. प्रशासन के मुताबिक यह तीनों दिल्ली में रहते थे और चार जून को घर लौटे थे. जानकारी मिलने पर तहसील प्रशासन ने तीनों को होम क्वारंटाइन करा दिया था. संदेह के आधार पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने तीनों का नमूना जांच के लिए भेजा था, जहां सोमवार देर शाम आई जांच रिपोर्ट में तीनों कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं.

सूचना मिलने पर एसडीएम पंकज सिंह और सीईओ अरविंद कुमार स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ गांव पहुंचे और तीनों पीड़ितों को उपचार के लिए एंबुलेंस से जय हिंद अस्पताल भेजा. इसके साथ ही परिवार और तीनों के संपर्क में आने वाले 15 लोगों को आचार्य चंद्र देव इंटर कॉलेज में होम क्वारंटाइन कराया गया है.

एसडीएम ने बताया कि गांव की सीमाओं को सील कराते हुए आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया गया है. गांव में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के लिए कर्मचारियों को लगाया गया है. इसके बाद जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 41 हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details