उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

UP BOARD RESULT: कारपेंटर की बेटी ने लहराया परचम, 10वीं में हासिल की थर्ड रैंक

रानी लक्ष्मी बाई इंटर कॉलेज लखपेड़ाबाग इस बार बेटियों को लेकर सुर्खियों में है. जहां तनुजा को हाई स्कूल में उत्तर प्रदेश में तीसरा स्थान मिला है, वहीं शुभांगी को पूरे उत्तर प्रदेश में चौथा स्थान मिला है. बाराबंकी जिले में बेटियों ने यूपी बोर्ड की परीक्षा के परिणामों में अपना परचम लहराया है.

By

Published : Apr 27, 2019, 7:05 PM IST

यूपी में तनुजा विश्वकर्मा को हाई स्कूल में प्राप्त हुआ तीसरा स्थान .

बाराबंकी: यूपी बोर्ड की परीक्षा के परिणाम घोषित हो गए हैं. बाराबंकी के आरएलबी स्कूल की छात्रा तनुजा विश्वकर्मा को हाई स्कूल में तीसरा स्थान प्राप्त हुआ. तनुजा आगे की पढ़ाई करके इंजीनियर बनना चाहती हैं. तनुजा के पिता कारपेंटर हैं और बड़ी मेहनत करके अपनी बेटी को पढ़ाते हैं. 96.8% अंकों के साथ तनुजा ने पूरे उत्तर प्रदेश में तीसरा स्थान हासिल किया है.

यूपी में तनुजा विश्वकर्मा को हाई स्कूल में प्राप्त हुआ तीसरा स्थान.


माता-पिता गुरूजनों को दिया सफलता का श्रेय...

  • अपनी सफलता का श्रेय तनुजा विश्वकर्मा अपने माता पिता और गुरुजनों को दे रही हैं. आगे चलकर इंजीनियर बनना चाहती हैं, और देश के लिए कुछ करना चाहती हैं.
  • रानी लक्ष्मी बाई इंटर कॉलेज में पढ़ाई करती हैं, इनके पिता गांव में कारपेंटर का काम करते हैं.
  • तनुजा अपनी मां के साथ बाराबंकी में किराए का कमरा लेकर पढ़ाई करती हैं.
  • पिता बेटी को पढ़ाने के लिए और अच्छी शिक्षा देने के लिए जी जान से लगे हुए हैं और बेटी भी क्या खूब कमाल कर रही है. पूरे उत्तर प्रदेश में तीसरा स्थान हासिल कर अपने पिता का नाम रोशन कर रही है.
  • रानी लक्ष्मी बाई इंटर कॉलेज लखपेड़ाबाग इस बार बेटियों को लेकर सुर्खियों में है. तनुजा को उत्तर प्रदेश में तीसरा स्थान मिला है, वहीं शुभांगी को पूरे उत्तर प्रदेश में चौथा स्थान मिला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details