उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शिवपाल यादव ने ओवैसी की पार्टी से गठबंधन करने के दिए संकेत

प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव ने असदउद्दीन ओवैसी की पार्टी से गठबंधन के संकेत दिए हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार को हटाने के लिए एकसमान विचारधारा वाले दलों के साथ गठबंधन किया जा रहा है.

By

Published : Dec 9, 2020, 5:07 PM IST

शिवपाल यादव ने ओवैसी की पार्टी से गठबंधन करने के दिए संकेत
शिवपाल यादव ने ओवैसी की पार्टी से गठबंधन करने के दिए संकेत

बाराबंकी: 2022 के विधानसभा चुनावों में शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी असदउद्दीन ओवैसी की AIMIM पार्टी से गठबन्धन कर सकती है. शिवपाल यादव बुधवार को सपा जिला महासचिव द्वारा आयोजित एक वैवाहिक कार्यक्रम में शिरकत करने आए थे. यहां उन्होंने इस बात का खुलासा किया.

शिवपाल यादव से बातचीत.

AIMIM से कर सकते हैं गठबंधन
प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव ने कहा कि उनकी पार्टी असदउद्दीन ओवैसी की पार्टी से गठबंधन कर सकती है. इसके लिए पार्टी के कार्यकर्ताओं से बातचीत चल रही है. शिवपाल ने कहा कि भाजपा को हटाने के लिए समान विचारधारा के दलों को एक किया जा रहा है. एक सवाल के जवाब में शिवपाल ने कहा कि सभी धर्मनिरपेक्ष दलों को एक कर गठबंधन बनाए जाने की कोशिश हो रही है. असदउद्दीन ओवैसी को उन्होंने धर्मनिरपेक्ष बताते हुए कहा कि ऐसे तमाम दलों को जोड़ा जा रहा है.

'किसान विरोधी है कृषि कानून'

शिवपाल यादव ने कहा कि वर्तमान सरकार द्वारा लाया गया कृषि कानून किसान विरोधी है. ये कानून केवल पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए बनाए गए हैं, जिसके चलते पूरे देश के किसान सड़कों पर हैं और सरकार सुन नहीं रही है. जबकि लोकतंत्र में सबको अपनी आवाज उठाने का अधिकार है.

शिवपाल यादव ने केंद्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार पर जमकर प्रहार किए. शिवपाल ने आरोप लगाया कि केंद्र की मोदी सरकार ने जो भी निर्णय लिए हैं, वे न तो देशहित में हैं और न ही देश की जनता के हित में हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details