उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बाराबंकी की बहू ने विंग कमांडर पद पर प्रोन्नत होकर बढ़ाया जिले का मान

उत्तर प्रदेश की बाराबंकी में संध्या भदौरिया ने भारतीय वायुसेना में विंग कमांडर बनकर जिले का नाम रोशन किया है. प्रमोशन की इस खबर से परिवार के लोग काफी प्रसन्न हैं. संध्या 2007 में बतौर फ्लाइट लेफ्टिनेंट वायुसेना में भर्ती हुई थी.

By

Published : Jan 3, 2020, 10:12 PM IST

etv bharat
संध्या भदौरिया ने भारतीय वायु सेना में विंग कमांडर बनीं.

बाराबंकी:भारतीय वायुसेना में विंग कमांडर बन बाराबंकी की बहू संध्या भदौरिया ने परचम लहराया है. वायुसेना में इतने बड़े पद पर पहुंचने वाली वह बाराबंकी की पहली महिला या पुरुष हैं. प्रमोशन की इस खबर से परिवार के लोग गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं. 2007 में संध्या बतौर फ्लाइट लेफ्टिनेंट वायुसेना में हुई भर्ती थी. परिजनों का कहना है कि वायुसेना में विंग कमांडर का पद मिलना हम सभी के लिए सम्मानजनक है.

बहू के विंग कंमाडर बनने पर परिवार के लोग काफी खुश हैं.

बाराबंकी की बहू संध्या भदौरिया ने भारतीय वायुसेना में अपना परचम लहराते हुए विंग कमांडर के पद पर प्रोन्नति प्राप्त की है. वायुसेना में विंग कमांडर के पद पर संध्या का प्रमोशन 2 जनवरी को हुआ. इसकी खबर मिलते ही परिजनों में खुशी की लहर दौड़ गई. परिवार अपने आप को गौरवशाली महसूस कर रहा है.

बतौर फ्लाइट लेफ्टिनेंट वायुसेना में हुई थी भर्ती
बाराबंकी के आवास विकास कॉलोनी में भारतीय जीवन बीमा निगम के पूर्व डेवलपमेंट ऑफिसर विजय कुमार भदौरिया के बड़े बेटे मनीष भदौरिया से 2011 में संध्या भदौरिया की शादी हुई थी. 2007 में संध्या भदौरिया बतौर फ्लाइट लेफ्टिनेंट वायुसेना में भर्ती हुई और तब से ही अपनी मेहनत और लगन से वायुसेना में देश की सेवा कर रही थी. 2 जनवरी को वह विंग कमांडर के पद पर प्रोन्नत हुई हैं.

इतने बड़े पद पर प्रोन्नति से पति खुश
परिजनों का कहना है कि भारतीय वायुसेना में विंग कमांडर का पद मिलना पूरे परिवार और जिले के लिए सम्मान की बात है. उनके पति मनीष भदौरिया ने कहा कि पत्नी को देश की सेवा करते हुए इतने बड़े पद पर प्रोन्नति मिली, इस बात से काफी प्रसन्न है.

परिवार के लोग काफी प्रसन्न
विंग कमांडर संध्या भदौरिया के देवर आशीष भदौरिया का कहना है कि शुरू से ही भाभी सेना में जाकर देश की सेवा करना चाहती थी. यही वजह है कि उन्होंने सेना में भर्ती होने के लिए जी जान से मेहनत की. आज जब वह सेना में हैं और इतने बड़े पद पर प्रोन्नति मिली है तो इससे हम सभी को गौरवान्वित होने का अवसर भी मिल रहा है.

ये भी पढ़ें-बाराबंकी केला उत्पादन में अव्वल, पकाने में है पीछे, जानिए क्या है वजह

उनका इस तरीके से वायुसेना में इतने बड़े पद पर प्रोन्नत होना सभी लड़कियों के लिए प्रेरणादायी है. उनकी यह इच्छा है कि और भी लड़कियां भारतीय सेना में भर्ती होकर देश की सुरक्षा की बागडोर संभालने में अपना योगदान करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details