उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गांव-गांव बनेंगे 'मनरेगा पार्क', रुकेगा पलायन: मंत्री राजेन्द्र प्रसाद

यूपी के ग्राम्य विकास मंत्री राजेंद्र प्रसाद सिंह उर्फ मोती सिंह गुरुवार को बाराबंकी पहुंचे. उन्होंने मीडिया से कहा कि तेजी से बढ़ रहे शहरीकरण को रोकने के लिए अब गांव-गांव मनरेगा पार्क बनाए जाएंगे.

By

Published : Dec 12, 2019, 11:28 PM IST

etv bharat
ग्राम्य विकास मंत्री, राजेंद्र प्रसाद सिंह

बाराबंकी: यूपी के ग्राम्य विकास मंत्री राजेंद्र प्रसाद सिंह उर्फ मोती सिंह गुरुवार को जिले के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने मीडिया से कहा कि तेजी से बढ़ रहे शहरीकरण को रोकने के लिए अब गांव-गांव मनरेगा पार्क बनाए जाएंगे और जल्द ही इस पर काम शुरू हो जाएगा. इस योजना से ग्रामीणों को गांवों में ही रोजगार मिलेगा और शहर की ओर पलायन रुकेगा.

मंत्री राजेंद्र प्रसाद सिंह ने मीडिया से की बातचीत.

ग्रामीणों को रोजगार देने बनाई गई योजना
मंत्री राजेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि सीएम योगी की कल्पना है कि मनरेगा से गांवों का चहुमुखी विकास हो. इसी योजना पर गांव-गांव मनरेगा पार्क बनाए जाएंगे. इससे ग्रामीणों को गांवों में ही रोजगार मिलेगा. ये मनरेगा पार्क उनको पलायन से रोकेंगे. मंत्री मोती सिंह ने कहा कि वे मनरेगा की धनराशि से स्थायी प्रवृत्ति के कार्य करने जा रहे हैं. जिसमे गांवों का प्रत्येक मार्ग इंटरलॉकिंग ब्रिक्स से बनेगा. वहीं गांवों में बुजुर्गों के लिए वॉकिंग प्लाजा, बच्चों के लिए खेल का मैदान, तालाब, तालाबों के किनारे छायादार वृक्ष, सोकपिट बनवाए जाएंगे.

पढ़ें:गोशालाओं को आत्मनिर्भर बनने की जरूरत - श्याम नंदन

ABOUT THE AUTHOR

...view details