उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पराली जलाने के नाम पर किसानों का उत्पीड़न बंद हो: राष्ट्रीय भारतीय अखंड पार्टी

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में राष्ट्रीय भारतीय अखंड पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. इस मौके पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरुण कुमार ने सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए पराली जलाने के नाम पर किसानों का उत्पीड़न बंद करने की मांग की.

By

Published : Nov 12, 2020, 5:09 PM IST

rashtriya bharatiya akhand party workers protest against government in barabanki
बाराबंकी में राष्ट्रीय अखंड पार्टी ने किया प्रदर्शन.

बाराबंकी: पराली जलाने के नाम पर प्रशासन द्वारा किसानों का उत्पीड़न किये जाने का आरोप लगाते हुए राष्ट्रीय भारतीय अखंड पार्टी ने गुरुवार को एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं ने मांग करते हुए कहा कि जिस तरह दिल्ली सरकार किसानों के खेतों में केमिकल का छिड़काव कर पराली को खाद में बदलने का काम कर रही है. उसी तर्ज पर यूपी सरकार भी किसानों की मदद करे.

नगर के गन्ना संस्थान परिसर में राष्ट्रीय भारतीय अखंड पार्टी के कार्यकर्ताओं ने 6 सूत्रीय मांगों को लेकर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरुण कुमार के नेतृत्व में आयोजित इस प्रदर्शन में किसानों की समस्याओं को लेकर कार्यकर्ताओं ने सरकार पर गम्भीर आरोप लगाए.

राष्ट्रीय अध्यक्ष अरुण कुमार ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कि पराली जलाने के नाम पर किसानों का उत्पीड़न किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि सरकार को दिल्ली की तर्ज पर किसानों के खेतों में केमिकल का छिड़काव कर पराली को खाद में बदलने का कार्य करना चाहिए. उन्होंने बिजली की बढ़ी हुई दरों के खिलाफ भी अपना गुस्सा निकाला और मांग करते हुए कहा कि बिजली की बढ़ी हुई दरों को कम किया जाए. सरकारी खरीद केंद्रों पर फैली अनियमितता का आरोप लगाते हुए अरुण कुमार ने कहा कि उसमें सुधार कराया जाए. साथ ही सभी निजी केंद्रों पर भी नियंत्रण भी लगाया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details