उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रियंका गांधी ने सरकार की किसान सम्मान निधि योजना को बताया 'किसानों का अपमान'

प्रियंका गांधी ने बाराबंकी में कांग्रेस प्रत्याशी तनुज पुनिया के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा पर जमकर निशाना साधा. प्रियंका ने कहा कि प्रधानमंत्री ने जो किसान सम्मान योजना लागू की है, वह किसान सम्मान योजना नहीं है, बल्कि किसान अपमान योजना है. मात्र छह हजार रुपये सालाना में क्या होता है. यह तो एक अपमान की बात है.

By

Published : Apr 27, 2019, 10:00 PM IST

जनसभा को संबोधित करतीं कांग्रेस की पूर्वी यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी.

बाराबंकी : लोकसभा प्रत्याशी तनुज पुनिया के समर्थन में शनिवार को ग्राम मिश्रौली में प्रियंका गांधी ने एक विशाल जनसभा को संबोधित किया. प्रियंका गांधी ने कहा कि कांग्रेस ने गरीबों के लिए न्यूनतम आय छह हजार रुपये मासिक और 72 हजार रुपये सालाना देने का वादा किया है.

जनसभा को संबोधित करतीं कांग्रेस की पूर्वी यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी.

प्रियंका ने बीजेपी की नीतियों पर बोला हमला

  • प्रियंका गांधी ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने जो किसान सम्मान योजना लागू की है, वह किसान सम्मान योजना नहीं है, बल्कि किसान अपमान योजना है. मात्र छह हजार रुपये सालाना में क्या होता है. यह तो एक अपमान की बात है जबकि किसानों का हक है कि वह कम से कम छह हजार रुपये मासिक तथा 72 हजार रुपये सालाना आय प्राप्त करें.
  • प्रियंका गांधी ने कहा कि यदि हमारी सरकार बहुमत में आती है तो तहसील फतेहपुर में ओवर ब्रिज बनाने की कोशिश की जाएगी. उन्होंने कहा कि मतदान शत प्रतिशत होना चाहिए और नीति और नियत, दोनों जिसकी साफ हो, वही सरकार जनता को चुनना चाहिए, जिससे कि जनता को सरकार का लाभ मिल सके.
  • नोटबंदी के बारे में बोलते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि नोटबंदी हमारे देश को 10 साल पीछे छोड़ दिया है. नोटबंदी से हमें कोई भी काला धन प्राप्त नहीं हो सका है. भाजपा सरकार सिर्फ अपने उद्योगपति मित्रों को ही लाभ पहुंचा रही है.
  • प्रियंका गांधी ने कहा कि मैंने बुनकरों से पूछा तो उन्होंने बताया कि धागे पर जीएसटी लगती है. कपड़ा तैयार होता है, फिर जीएसटी लगती है, जिससे यह काफी महंगा हो जाता है और मेरा कपड़ा बेचने पर मात्र कुछ चंद पैसे का ही मुनाफा हो पा रहा है.
  • प्रियंका ने कहा कि जनता काफी पिछड़ चुकी है और जनता के अंदर आक्रोश भी है. हमारी सरकार किसानों की सरकार है और किसानों को बेहतर से बेहतर सेवा प्रदान करने के लिए हर समय तत्पर है.
  • लोकसभा प्रत्याशी तनुज पुनिया ने कहा कि जिस प्रकार हमने बाराबंकी में रेलवे लाइन पर ओवर ब्रिज का निर्माण कराया है, उसी प्रकार तहसील फतेहपुर में भी और ब्रिज का निर्माण कराएंगे और हमेशा जनता के साथ रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details