उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाट्सएप पर आपत्तिजनक फोटो लगाना पड़ा भारी, पुलिस ने भेजा जेल

बाराबंकी में एक युवक ने अपने वाट्सएप के प्रोफाइल पर एक आपत्तिजनक तस्वीर लगाई थी. जिसके बाद लोग अक्रोशित हो उठे और उसकी शिकायत पुलिस में कर दी. पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए युवक को गिरफ्तार कर लिया.

By

Published : Feb 26, 2019, 10:18 AM IST

barabanki

बाराबंकी : युवक को अपने वाट्सएप की डीपी पर आपत्तिजनक फोटो लगाना महंगा पड़ गया. यहीं नहीं युवक ने ये फोटो दूसरों को भी भेजा. जिसके बाद होते ही लोग आक्रोशित हो उठे और युवक की देशविरोधी मानसिकता के खिलाफ शिकायत कर. वहीं मामले की संवेदनशीलता देखते हुए पुलिस सक्रिय हुई और उसने युवक को धर दबोचा. आपत्तिजनक फोटो में युवक राष्ट्रध्वज का अपमान करते दिखाई दे रहा है. फिलहाल पुलिस ने युवक को आईपीसी की गम्भीर धाराओं और आईटी एक्ट के तहत जेल भेज दिया है .

आरोपी को जेल ले जाती पुलिस


पुलिस गिरफ्त में खड़ा ये युवक देवा थाने के बुढ़नपुर देवगांव का रहने वाला मोनिस खान है. इस युवक ने अपने मोबाइल पर आपत्तिजनक वाट्सएप डीपी लगाई थी. यहीं नहीं इसने आदित्य प्रताप के मोबाइल पर मैसेज भी किया था. फोटो में ये युवक राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करता हुआ दिखाई दे रहा था. इस फोटो को देखकर इसकी राष्ट्रविरोधी मानसिकता झलक रही थी लिहाजा जिसने भी देखा इसका विरोध किया. कई लोग तो इस युवक के कृत्य पर आक्रोशित हो उठे.


देवा थाना क्षेत्र के ही लोहजर निवासी आदित्य प्रताप के भाई अजय प्रताप ने इस युवक के इस कृत्य की सजा दिलाने के लिए देवा कोतवाली में तहरीर दी. मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस सक्रिय हो उठी. पुलिस ने युवक को फोन किया तो फोन बंद मिला. मामले को तूल पकड़ता देख देवा पुलिस ने युवक की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर उसे छपरा अस्पताल के पास से गिरफ्तार कर लिया.


भले ही इस युवक ने जानबूझकर ये हरकत की हो लेकिन पकड़े जाने के बाद ये अपने को निर्दोष बता रहा है. युवक की माने तो इसने जानबूझकर ये डीपी नही लगाई थी. इसका कहना है कि इसके मोबाइल पर फोटो पड़ी थी जिसको की उसके घर के किसी छोटे बच्चे ने लगा दी. फिलहाल पुलिस ने इसके खिलाफ 153B,504,506 आईपीसी और 67 आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details