उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बाराबंकी: उधारी के पैसे को लेकर व्यक्ति को बनाया बंधक, मां-बेटे गिरफ्तार

बाराबंकी जिले में उधारी के पैसे को लेकर एक व्यक्ति को बंधक बना लिया गया था, जिसे पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से मुक्त करा लिया है. मामले में ढाई लाख रुपये की उधारी की बात बताई जा रही है. फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है.

By

Published : Nov 4, 2020, 8:14 PM IST

आरोपी मां-बेटे गिरफ्तार
आरोपी मां-बेटे गिरफ्तार

बाराबंकी: जिले में उधार का पैसा न चुकाने पर साहूकार ने एक व्यक्ति को बंधक बना लिया था. पीड़ित के भाई द्वारा दी गई तहरीर पर सक्रिय हुई पुलिस ने बुधवार को छापेमारी करते हुए बंधक बनाए गए व्यक्ति को आजाद करा लिया. साथ ही मामले में आरोपी मां-बेटे को गिरफ्तार कर लिया.

बताते चलें कि नगर कोतवाली के बस स्टॉप सिविल लाइन निवासी राजेंद्र श्रीवास्तव ने मंगलवार को तहरीर दी थी कि उनके भाई राजेश श्रीवास्तव को शिवकुमारी और अमित यादव द्वारा उधार के रुपये देने की बात कहकर अवैध रूप से अपने घर में बंधक बनाकर रखा गया है. पीड़ित के तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच-पड़ताल शुरू की.

बंधक बनाने की सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस
व्यक्ति के बंधक बनाने की सूचना पर पुलिस अधीक्षक डॉ. अरविंद चतुर्वेदी ने टीम का गठन किया और जल्द से जल्द व्यक्ति को छुड़ाने को कहा. सीओ सिटी की निगरानी में बुधवार को नगर कोतवाल पंकज सिंह के नेतृत्व में गठित टीम ने प्राप्त सूचना के आधार पर कोतवाली नगर के फतहाबाद स्थित नन्हेलाल के आवास पर छापेमारी कर बंधक बनाए गए राजेश श्रीवास्तव को मुक्त करा लिया.

साथ ही शिवकुमारी पत्नी नन्हेलाल और अमित कुमार पुत्र नन्हेलाल को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के मुताबिक अमित यादव द्वारा राजेश श्रीवास्तव को ढाई लाख रुपये उधार देने की बात बताई जा रही है. लिहाजा पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details