उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बारांबकी: पुलिस ने किया युवक की हत्या का खुलासा

By

Published : Jun 13, 2020, 8:36 AM IST

बारांबकी जिले के हैदरगढ़ कोतवाली क्षेत्र में एक युवक की हत्या मामले में पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस ने युवक के फोन से घटना का खुलासा किया. मामला प्रेम संबंध को लेकर था. पुलिस ने इस मामले में एक युवती समेत तीन हत्यारोपियों को गिरफ्तार किया है.

barabanki news
हत्यारोपी गिरफ्तार

बाराबंकी:जिले के हैदरगढ़ कोतवाली क्षेत्र में मंगलवार को हुई एक युवक की हत्या मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस ने एक युवती समेत तीन हत्यारोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अभियुक्तों की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त हथियार भी बरामद कर लिए गए हैं.

हैदरगढ़ कोतवाली क्षेत्र के दौलतपुर गांव के रहने वाले विजय कुमार के घर मंगलवार को उनकी भतीजी का बर्थडे था. रात 8 बजे विजय कुमार के लड़के सूरज कुमार के मोबाइल पर किसी का फोन आया और सूरज चला गया. देर रात जब वो नहीं लौटा तो घरवालों ने उसकी खोजबीन शुरू कर दी. रात भर उसकी खोज जारी रही, लेकिन सूरज का कोई पता नहीं चल सका. सुबह गांव के बाहर भिटरिया मार्ग पर सड़क किनारे सूरज का शव पाया गया. उसके सिर के पीछे, आंख और नाक के पास धारदार हथियार से हमला कर उसकी हत्या की गई थी.

मोबाइल से हुआ खुलासा
पुलिस ने जब मृतक सूरज के फोन कॉल्स डिटेल खंगाले तो इस हत्याकांड के मामले का खुलासा हुआ. शुक्रवार को हैदरगढ़ पुलिस ने मुख्य अभियुक्त सुहैल पुत्र इलियास निवासी बदली का पुरवा थाना असंदरा, मोनिस पुत्र रफीक निवासी दौलतपुर थाना हैदरगढ़ और एक युवती रूबी पांडे निवासी बलना का पुरवा थाना रुदौली जनपद अयोध्या को हैदरगढ़ कोतवाली के दतौली चंदा गांव के पास से गिरफ्तार कर लिया.

क्या थी हत्या की वजह
इस हत्याकांड के मुख्य अभियुक्त सुहैल का मृतक सूरज के गांव दौलतपुर में ननिहाल था, लिहाजा उसका अक्सर आना-जाना था. इसी बीच सुहैल का गांव की एक लड़की से प्रेम संबंध हो गया. सूरज की सजातीय होने के चलते जब सूरज को इसकी जानकारी हुई तो उसने सुहैल से इसका विरोध किया. इससे नाराज सुहैल ने योजना बनाई. दरअसल सुहैल की मौसी की ससुराल अयोध्या जिले के रुदौली थाने के बलना का पुरवा में थी. सुहैल का यहां भी एक लड़की से संबंध था.

सुहैल ने योजना के मुताबिक सूरज को इस लड़की का मोबाइल नंबर देकर उसकी दोस्ती करा दी और सूरज की उस लड़की से फोन पर बात होने लगी. इस योजना में सुहैल ने सूरज के गांव के एक लड़के मोनिस को भी शामिल किया. घटना वाली रात योजना के मुताबिक रूबी ने अपने गांव से सूरज को फोन कर उससे मिलने के लिए कहा. लिहाजा जब सूरज रात में वहां पहुंचा तो वहां रूबी नहीं बल्कि सुहैल और मोनिस मौजूद थे. सूरज के आते ही सुहैल और मोनिस ने बांके और डंडे से उसके ऊपर हमला कर उसकी हत्या कर दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details