उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बाराबंकी: पम्पिंग सेट के साथ दो शातिर चोर गिरफ्तार, एक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव

बाराबंकी जिले में पुलिस ने मंगलवार रात दो शातिर चोरों को गिरफ्तार किया. बदमाशों के पास से पुलिस को 4 जिंदा कारतूस समेत चोरी के कई सामान बरामद हुए. बता दें कि गिरफ्तार अपराधियों में से एक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई.

By

Published : Sep 16, 2020, 11:25 AM IST

एक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव
एक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव

बाराबंकी: जिले की कुर्सी थाना पुलिस ने बाराबंकी और आसपास के जिलों में चोरी करने वाले शातिर गिरोह के दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है. बदमाशों के पास से चोरी का पम्पिंग सेट, चोरी में इस्तेमाल की गयी स्कूली वैन, दो तमंचे और 4 जिंदा कारतूस व एक बाइक बरामद की गई है. पकड़े गए दोनों बदमाशों की कोविड जांच कराई गई, जिसमें एक अपराधी की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई. सभी आरोपियों को न्यायिक हिरासत में जेल के आइसोलेटेड कोविड अस्पताल में भेजा गया है.

मामला कुर्सी थाना क्षेत्र अंतर्गत गुग्गौर गांव का है. राजकुमार के खेत से चोरों ने दस हॉर्स पावर का पम्पिंग सेट खोल ले गए थे. इस चोरी के खुलासे के लिए पुलिस कप्तान ने दो टीमें गठित की थीं. पुलिस ने मौके पर जाकर घटनास्थल का मुआयना किया. उस स्थान पर फोर व्हीलर के टायर के निशान पाए गए. इसी आधार पर पुलिस ने छानबीन शुरू की.

सोमवार रात पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ लोग एक इंजन बेचने की फिराक में हैं. सूचना पर कुर्सी थाने की पुलिस ने गंगौली पुलिया के पास से दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया, जबकि अंधेरे का फायदा उठाते हुए दो बदमाश भागने में सफल रहे.

बदमाशों के पास से जयपुरिया स्कूल की मारुति वैन में चोरी का इंजन, लखनऊ से चोरी की गई बाइक और दो देसी तमंचे बरामद किए गए. अभियुक्त अवनीश पांडे बहुत ही शातिर किस्म का अपराधी है. इसके ऊपर लखनऊ और बाराबंकी जिले में आठ मुकदमे दर्ज हैं, जबकि इसके साथी धर्मेंद्र के ऊपर 5 मुकदमे दर्ज हैं.

पुलिस ने बताया कि अवनीश पांडे मूलत: एटा जिले का रहने वाला है. इसने वर्ष 2014 में अपने कई साथियों के साथ मिलकर गोमती नदी पर बन रहे पुल के कर्मचारियों से करीब 12 टन सरिया लूट ली थी. पकड़े जाने पर जेल काटा और फिर जमानत पर बाहर आ गया. जेल से छूटने के बाद उसने जयपुरिया स्कूल की वैन चलानी शुरू की और ये चोरी और लूट की भी वारदातें अंजाम देता रहा.

बता दें कि अभियुक्तों को पकड़ने के बाद उनका कोरोना जांच कराया गया. रिपोर्ट में एक आरोपी कोरोना पॉजिटिव निकला. फिलहाल पुलिस ने इन सभी को मीडिया के सामने पेश नहीं किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details