उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बाराबंकी: शातिर चोर गिरफ्तार, डेढ़ लाख नगदी समेत जेवर बरामद

बाराबंकी जिले में कैटरिंग के दौरान घर का खाका तैयार कर चोरी करने वाले अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने अभियुक्त के पास से कीमती जेवरात समेत डेढ़ लाख नगदी बरामद किया है.

By

Published : Jul 22, 2020, 7:22 AM IST

तीन चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाला गिरफ्तार.
तीन चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाला गिरफ्तार.

बाराबंकी:जिले की नगर कोतवाली पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर एक शातिर चोर को गिरफ्तार किया है. पकड़ा गया अभियुक्त कैटरिंग का काम करने के दौरान पूरे घर का खाका खींच लेता था और कुछ दिनों बाद घर की रेकी कर कीमती सामान चोरी कर लेता था. अभियुक्त के पास से डेढ़ लाख रुपये नगद, सोने चांदी के जेवरात व 120 ग्राम स्मैक बरामद की गई है.

तीन चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाला गिरफ्तार.

सीसीटीवी के आधार पर अभियुक्त की पहचान
मामला बाराबंकी जिले में नगर कोतवाली के जमुरिया नाला के पास का है. बीती 29 जून को पीरबटावन मोहल्ला निवासी सैफुद्दीन की बहन की सगाई थी. घर के सभी लोग कानून गोयान मोहल्ले में अपने रिश्तेदार के घर गए थे. कार्यक्रम के बाद जब घरवाले वापस लौटे तो घर के कीमती सामान, जेवर, नगदी चोरी हो चुके थे. पीड़ितों ने चोरी की घटना की जानकारी पुलिस को दी.

घटनास्थल के पास एक मदरसे पर सीसीटीवी लगा हुआ था. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोर की पहचान कर ली. मंगलवार को कोतवाली नगर की पुलिस ने जमुरिया नाला के पास से शातिर चोर कफील को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में कफील ने दो अन्य चोरियों की वारदात को भी कुबूल किया है.

अभियुक्त कफिल ने बताया कि 28 जून को नगर कोतवाली के आजाद नगर निवासी रिजवान अपने परिवार के साथ घर से बाहर गए थे. मौका देखकर कफील ने उनके घर में चोरी की. इसके अलावा कोठी डीह में भी चोरी करने की बात बताई है.

क्या था चोरी करने का तरीका
कफील शादी-विवाह जैसे समारोहों में कैटरिंग का काम करता था. समारोह वाले घर में से सामान लाने और ले जाने के दौरान वह पूरे घर का खाका तैयार कर लेता था. समारोह खत्म होने के बाद फिर वह लगातार उस घर की रेकी करता था. कुछ दिन बाद जब घर में कोई नहीं होता था, तब मौका देखकर वह घर में घुसकर कीमती जेवर व नगदी चोरी कर भाग जाता था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details