उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 20, 2020, 2:15 PM IST

Updated : Jan 20, 2020, 3:18 PM IST

ETV Bharat / state

बाराबंकी: PM के 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम में जिले के 3 छात्र हुए शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को छात्रों के साथ 'परीक्षा पर चर्चा' की. इसमें छात्र, शिक्षक, अभिभावकों ने हिस्सा लिया. दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित हुई चर्चा पर बाराबंकी जिले के भी तीन छात्र शामिल हुए.

etv bharat
PM के 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम में जिले के 3 छात्र हुए शामिल

बाराबंकी: दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'परीक्षा पे चर्चा 2020' कार्यक्रम में छात्रों को तनाव मुक्त होकर पढ़ाई करने के टिप्स दिए. उन्होंने कहा कि हम विफलताओं में भी सफलता की शिक्षा पा सकते हैं. हर प्रयास में हम उत्साह भर सकते हैं और किसी चीज में आप विफल हो गए तो उसका मतलब है कि अब आप सफलता की ओर चल पड़े हो. जिले के सेंट एंथोनी स्कूल के छात्र-छात्राओं ने इस "परीक्षा पे चर्चा" कार्यक्रम को ईटीवी भारत लाइव स्ट्रीमिंग के माध्यम से देखा.

PM के 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम में जिले के 3 छात्र हुए शामिल

सीधा प्रसारण देखकर बच्चे हुए गौरवान्वित

प्रधानमंत्री मोदी का स्कूली छात्रों के साथ संवाद कार्यक्रम का यह तीसरा संस्करण था. इस कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने छात्रों के सवालों का जवाब दिया. छात्र-छात्राओं ने प्रधानमंत्री के परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम की प्रशंसा की. वह इसे अपने लिए बेहतर मान रहे हैं. प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखकर बच्चे गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं.

जिले के ये तीन छात्र हुए शामिल

प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम में प्रदेश के 182 छात्र शामिल हुए हैं. इनमें से जिले के तीन छात्र मोहम्मद अफरीदी ,सूर्य प्रकाश रावत, यशस्विनी राय तालकटोरा स्टेडियम पहुंचे हैं. इनमें से सेंट एंथोनी स्कूल की छात्रा यशस्विनी राय भी पहुंची हुई हैं. प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम का लाइव प्रसारण सेंट एंथोनी स्कूल की छात्र-छात्राओं ने ईटीवी भारत के माध्यम से देखा.

वहीं अपने सहपाठी यशस्विनी राय के कार्यक्रम में सम्मिलित होने पर छात्र-छात्राएं गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं. छात्रों का कहना है कि ऐसे कार्यक्रम से हम छात्रों का मनोबल और आत्मविश्वास बढ़ता है.

Last Updated : Jan 20, 2020, 3:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details