उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 29, 2019, 10:46 AM IST

ETV Bharat / state

बाराबंकी: पीएल पुनिया का निशाना, कहा- 'अपने गिरेबां में झांके भाजपा, परिवारवाद की है लंबी फेहरिस्त'

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद पीएल पुनिया ने कहा कि अमित शाह जहां जाते हैं तरह-तरह के बयान देते हैं. जबकि भाजपा खुद परिवारवाद के घेरे में है.

बाराबंकी में पीएल पुनिया.

बाराबंकीः कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. पीएल पुनिया भाजपा और देश के गृह मंत्री अमित शाह पर हमलावर दिखे. उन्होंने कहा कि अमित शाह देश की अर्थव्यवस्था के मुद्दे से लोगों को भटकाकर तरह- तरह की बातें करते हैं.

बाराबंकी पहुंचे पीएल पुनिया ने अमित शाह पर शाधा निशाना.

भाजपा में परिवारवाद की लम्बी फेहरिस्त
डॉ. पीएल पुनिया ने कहा कि अमित शाह जी आप याद करिए कि आप की पार्टी में भी परिवारवाद है और उसकी लंबी फेहरिस्त है. राजनाथ सिंह का बेटा, रमन सिंह का बेटा ,वसुंधरा राजे सिंधिया का बेटा , कल्याण सिंह का बेटा और पोता, यशवंत सिन्हा जी का बेटा, यह सभी लोग भाजपा में परिवारवाद को सिद्ध करते हैं. इसलिए लोगों को भ्रमित मत करिए.

वास्तविक मुद्दों से भटका रही भाजपा
उन्होंने कहा कि बीजेपी और आरएसएस के लोग तमगा बांटने का काम करते हैं. अमित शाह अपने को राष्ट्रवादी और सबको परिवारवादी मानते हैं. जबकि भाजपा में बड़े स्तर पर परिवारवाद है. भारत का बच्चा-बच्चा अपना सर्वस्व देश पर न्योछावर कर देगा. देश की आजादी के दौरान अमित शाह और भाजपा के पूर्वज, आरएसएस और हिंदू महासभा के लोगों ने महात्मा गांधी का नहीं बल्कि अंग्रेजों का साथ दिया था. देशभक्ति का क्रेडिट लेकर और बेवजह की बात करके, अर्थव्यवस्था और तमाम मुद्दों पर देश की जनता को भ्रमित करते हैं.

क्रेडिट लेना चाहती है भाजपा
डॉ. पीएल पुनिया ने कहा कि अमित शाह जहां-जहां जाते हैं, बेवजह के बयान देकर जनता को भ्रमित करते हैं. केवल अपनी पार्टी को भारत मात को मानने वाली पार्टी बताना, बाकी पार्टियों को परिवारवादी बताना उनका काम है. हिंदुस्तान का बच्चा बच्चा भारत माता और देशवासियों को अपना सर्वस्व न्योछावर करना चाहता है. भाजपा और अमित शाह केवल क्रेडिट लेना जानते हैं.

पढ़ेंः-पीएल पुनिया ने कहा- घर लौट आएंगे प्रधानमंत्री तो उन्हें पता चलेगा कि ग्रोथ रेट क्या है


आमतौर पर देखा जाता है कि नेता दूसरे दलों को देश और जनता के विरुद्ध बताने की कोशिश करते हैं. ताकि अपनी राजनीतिक रोटी सेक सकें . कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद पीएल पुनिया ने तथ्यात्मक मुद्दों के साथ भाजपा को राष्ट्रवाद और परिवारवाद पर कटघरे में खड़ा किया. अब देखना यह होगा कि, राजनीतिक उठापटक में चुनावी सरगर्मियां के बीच कौन किस पर भारी पड़ता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details