उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 5, 2020, 11:25 AM IST

Updated : Feb 5, 2020, 12:10 PM IST

ETV Bharat / state

बाराबंकी: गरीब सामान्य वर्ग के छात्रों को भी मिलेगी सिविल सर्विसेज के लिए फ्री कोचिंग

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में कल्याण विभाग के राज्यमंत्री डॉ. जीएस धर्मेश ने मीडिया से बात करते हुए आर्थिक रूप से कमजोर सामान्य जाति के छात्र और छात्राओं को भी निशुल्क कोचिंग देने की बात कही. उन्होंने बताया कि उन्होंने यह प्रस्ताव सीएम योगी को भेजा है.

etv bharat
सामान्य जाति के छात्र और छात्राओं को भी निशुल्क कोचिंग.

बाराबंकी: अनुसूचित जाति, जनजाति और अन्य पिछड़े वर्ग के छात्र-छात्राओं की तरह सिविल सर्विसेज की तैयारी में लगे आर्थिक रूप से कमजोर सवर्ण छात्र और छात्राओं को भी अब सरकार निशुल्क कोचिंग देगी. इसके लिए समाज कल्याण विभाग ने मुख्यमंत्री योगी को सुझाव भेजा है. इस बात का खुलासा प्रदेश के समाज कल्याण और अनुसूचित जाति-जनजाति कल्याण विभाग के राज्यमंत्री डॉ. जीएस धर्मेश ने किया. डॉक्टर धर्मेश जिले में मंगलवार को पत्रकारों को अपने विभाग की उपलब्धियां बता रहे थे.

सामान्य जाति के छात्र और छात्राओं को भी निशुल्क कोचिंग.

सामान्य जाती के छात्र-छात्राओं को निशुल्क शिक्षा देने का सुझाव
आईएएस और पीसीएस परीक्षाओं के लिए उत्तर प्रदेश सरकार अनुसूचित जाति, जनजाति और अन्य पिछड़े वर्ग के छात्र-छात्राओं को निशुल्क कोचिंग कराती हैं. इसका संचालन समाज कल्याण विभाग करता है. अब समाज कल्याण विभाग ने सीएम योगी को सुझाव भेजा है कि आर्थिक रूप से कमजोर सामान्य जाति के छात्र और छात्राओं को भी निशुल्क कोचिंग का लाभ मिले. बाराबंकी के पौराणिक महादेवा धाम जा रहे समाज कल्याण राज्यमंत्री डॉ. धर्मेश ने पीडब्लूडी गेस्ट हाउस में पत्रकारों से बात करते हुए अपने विभाग की उपलब्धियां गिनाते हुए इस बात की जानकारी दी.

इसे भी पढ़ें- वाराणसी: ज्ञानवापी मस्जिद के पुरातात्विक सर्वेक्षण पर फैसला सुरक्षित

Last Updated : Feb 5, 2020, 12:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details